छत्तीसगढ़

रमीज राजा को भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया करारा जवाब, कहा- कोई देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता

नई दिल्ली । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारतीय टीम एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने भारत नहीं जाएगी। रमीज राजा की इस धमकी के बाद भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें करारा जवाब दिया। रमीज राजा ने ये बयान उर्दू न्यूज से बात करते हुए कही थी और एक बार फिर से उन्होंने पुराने विवाद को हवा देने की कोशिश भी की। 

रमीज राजा के इस बयान के बाद बीसीसीआई की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई, लेकिन भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रमीज राजा को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि भारत को किसी के द्वारा अनदेखा नहीं किया जा सकता है। अनुराग ठाकुर ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा कि सही समय का इंतजार करें। खेल की दुनिया में भारत एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने खुलासा किया था कि भारत 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और टूर्नामेंट तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा। भारत की पाकिस्तान की आखिरी यात्रा 2008 एशिया कप में थी जबकि पाकिस्तान 2016 टी20 विश्व कप के लिए भारत आया था। यही नहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है और दोनों देश एशिया कप और आइसीसी वर्ल्ड कप में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान का सामना आखिरी बार हुआ था जिसमें भारत को जीत मिली थी, लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार गई थी तो वहीं पाकिस्तान की टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी। भारत के फाइनल में नहीं पहुंचने के बाद रमीज राजा ने टीम इंडिया पर तंज कसते हुए कहा था कि बिलियन डालर टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई जबकि पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली।