छत्तीसगढ़

Ind vs NZ : बारिश के कारण फिर रुका मैच, 12.5 ओवर बाद टीम इंडिया का स्कोर 89/1

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन के सेडोन पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में एक बार फिर से न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम इंडिया पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही है और खबर लिखे जाने तक भारत ने 12.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं। फिलहाल एक बार फिर बारिश के कारण मैच में बाधा आई है। गिल 45 रन जबकि सूर्यकुमार यादव 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इस मैच के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए। तेज गेंदबाजी आलराउंडर शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया जबकि संजू सैमसन की जगह अंतिम ग्यारह में दीपक हुड्डा को मौका दिया गया। वहीं भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम में एक बदलाव किया गया और प्लेइंग इलेवन में एडम मिल्ने की जगह माइकल ब्रेसवेल को शामिल किया गया। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल। 

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

फिन एलन, डेवोन कान्वे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टाम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउथी, लाकी फर्ग्यूसन। 

भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच गंवा चुकी है और उसके पास इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करने का अच्छा मौका है। हालांकि पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जिस तरह की बल्लेबाजी की थी उसके बाद भारतीय गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत होगी।

पहले वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा था और टीम ने 309 रन का स्कोर भी खड़ा किया, लेकिन भारतीय गेंदबाज कीवी बल्लेबाजों का विकेट नहीं ले पाए। भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती तीन विकेट लेकर टीम के लिए उम्मीद जगाई थी, लेकिन इसके बाद टाम लाथम और केन विलियमसन ने 200 रन से ज्यादा की साझेदारी करके भारत से मुंह से जीत छीन ली थी।

 

टीमें :

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा सिंह चहल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, डेविन कान्वे, टाम लाथम, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, टिम साउथी, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, जेम्स नीशाम, मिशेल सेंटनर और लाकी फर्ग्यूसन।