छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सच्चाई का पता लगाने खोदी गई कब्र, लाश निकलवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया; बेटी ने SP से कहा- मेरे पिता की हत्या हुई

सरगुजा I सरगुजा के ग्राम खरसूरा में कब्र से शव निकलवाकर उसका पोस्टमॉर्टम कराया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। मृतक की बेटी ने पिता की हत्या का आरोप लगाया है। मामला उदयपुर थाना क्षेत्र का है।

बुधवार को पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में शव को कब्र से निकलवाया गया था। इस दौरान ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर जमा रही। ग्राम खरसूरा थाना उदयपुर निवासी जय नंदन कंवर (50 वर्ष) की मौत 2 महीने पहले हो गई थी। जब वो सुबह शौच के लिए बाहर गया था, तभी खेत के मेड़ से गिरकर इसकी मौत हुई थी। सामाजिक रीति-रिवाज से मृतक के शव को दफना दिया गया था। मृतक के परिवार में कुल 5 भाई थे। मृतक चौथे नंबर का भाई था। इन लोगों के बीच रुपयों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। मृतक की बेटी शिमला ने आरोप लगाया कि चाचा और उसके बेटे ने मिलकर उसके पिता की हत्या की है और ये मौत स्वाभाविक नहीं है।

उदयपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की बेटी शिमला का ससुराल ग्राम लब्जी में है। उसने 2 दिन पहले एसपी ऑफिस में हत्या का आरोप लगाते हुए जांच कराने को लेकर आवेदन दिया था। आवेदन के आधार पर एसपी सरगुजा भावना गुप्ता ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे को तत्काल इस पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। तब जाकर नायब तहसीलदार डॉ एजाज हाशमी, फॉरेंसिक एक्सपर्ट, स्थानीय लोगों और थाना उदयपुर सहायक उप निरीक्षक रविंद्र प्रताप सिंह, प्रधान आरक्षक शत्रुघ्न सिंह और अन्य की मौजूदगी में शव को कब्र से निकलवाकर उसका पंचनामा करवाया गया।

मौके पर मौजूद डॉक्टरों की टीम ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ मिलकर पोस्टमॉर्टम के दौरान शव से कुछ नमूने लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है। आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।