छत्तीसगढ़

नया माफीवीर, बननी चाहिए एक माफी फाइल्ज, कांग्रेस नेता ने विवेक अग्निहोत्री की कोर्ट में माफी को लेकर कसा तंज

नई दिल्ली : द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपने 2018 के आरोपों के लिए 6 दिसंबर को दिल्ली हाईकोर्ट में माफी मांगी है। इसी पर अब कांग्रेस नेता ने विवेक पर तंज कसा है।

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने उन्हें शहर में नया माफीवीर करार दिया और एक माफी फाइल्ज बनाने की भी सलाह दे डाली है। बता दें कि विवेक अग्निहोत्री ने वर्ष 2018 में आरोप लगाया था कि भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में कार्यकर्ता गौतम नवलखा को राहत देने में जस्टिस एस मुरलीधर ने पक्षपात किया। दरअसल, कोर्ट ने गौतम नवलखा के हाउस अरेस्ट और ट्रांजिट रिमांड को रद्द कर दिया था जिसके बाद विवेक अग्निहोत्री ने जस्टिस एस मुरलीधर पर विवादित ट्वीट किया था।

कांग्रेस का विवेक अग्निहोत्री पर तंज

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तर्ज पर विवेक अग्निहोत्री का नाम लिए बिना ट्वीट किया, ‘शहर में नया माफीवीर आया है। नफरती चिंटू ने उच्चतम न्यायालय में माफ़ी माँगी, फिर पता चला कोर्ट के सामने झूठ भी बोला कि ट्वीट इन्होंने डिलीट की थी। डिलीट तो असल में ट्विटर ने किया था, एक माफी फाइल्ज भी बननी चाहिए।’

विवेक अग्निहोत्री ने जारी किया लिखित माफीनामा

विवेक अग्निहोत्री ने 6 दिसंबर को अपने 2018 के ट्वीट के लिए एक लिखित माफीनामा जारी किया है, जिस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने उनके वकील से पूछा कि क्या उन्हें व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने में कोई कठिनाई है। उनके वकील ने शपथ पत्र सौंपा जिसमें कहा गया कि अपने हलफनामे में विवेक ने बिना शर्त माफी मांगी है और ये भी कहा कि उन्होंने जस्टिस एस मुरलीधर के खिलाफ किए गए ट्वीट को भी डिलीट कर दिया है। वहीं एमिकस क्यूरी ने कोर्ट को सूचित किया कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा जारी किया गया हलफनामा गलत था और उन्होंने ट्वीट डिलीट नहीं किया बल्कि ट्विटर ने उनका ट्विट हटा दिया था।

विवेक ने वर्ष 2018 में क्या किया था ट्वीट

विवेक ने वर्ष 2018 में, गौतम नवलखा को जमानत देने पर जस्टिस एस मुरलीधर पर पक्षपात का आरोप लगाया था। उन्होंने इसको लेकर कई ट्वीट भी किए थे। जस्टिस मुरलीधर उस समय दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायाधीश थे और वर्तमान में उड़ीसा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश हैं। विवेक के विवादित ट्वीट के बाद डायरेक्टर के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू की गई। बाद में डायरेक्टर ने कुछ ट्वीट हटा दिए, लेकिन अन्य ट्वीट रोक लिए गए।

सुर्खियों में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स

हाल के दिनों में विवेक अग्निहोत्री अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। गोवा में फिल्म फेस्टिवल के दौरान इजरायली फिल्ममेकर नादव लापिड ने कहा था कि द कश्मीर फाइल्स एक अश्लील और प्रचार करने वाली फिल्म है। इजरायली फिल्ममेकर की इस टिप्पणी के बाद खुद विवेक अग्निहोत्री ने एक चेतावनी ट्वीट कर लिखा, ‘अगर इसके बाद कश्मीर में किसी हिंदू को निशाना बनाया गया, तो आप जानते हैं कि किसके हाथ खून से सने हैं.. कृपया इस ट्वीट को सहेज लें।’