छत्तीसगढ़

पुलिस को नहीं पता: दिल्ली में कहां रह रहे 900 पाकिस्तानी, कहां हैं कितने बांग्लादेशी और रोहिंग्या, होगा सर्वे

नईदिल्ली I राजधानी में करीब 900 पाकिस्तानी गैर-कानूनी रूप से रहे रहे हैं, लेकिन पुलिस को इनके ठिकानों की जानकारी नहीं है। इसके अलावा दिल्ली में कितने बांग्लादेशी व रोहिंग्या हैं, ये भी पुलिस को पता नहीं।पाकिस्तानी, बांग्लादेशी व रोहिंग्या के अलावा दिल्ली में 5477 विदेशी गैर-कानूनी रूप से रह रहे हैं। अब दिल्ली पुलिस जी-20 सम्मेलन की सुरक्षा को देखते हुए गैर-कानूनी रूप से रह रहे विदेशियों का पता करने के लिए सर्वे कराएगी। दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने पिछले सप्ताह हुई लॉ एंड ऑर्डर की बैठक में सर्वे कराने के लिए अनुमति दी है। सभी जिलों के डीसीपी सर्वे करेंगे।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि बैठक में दिल्ली में गैर-कानूनी रूप से रह रहे विदेशियों को लेकर प्रस्तुतिकरण दिया गया। इसमें (विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय) एफआरआरओ की ओर से दिए गए डाटा को लेकर विचार-विर्मश किया गया। पुलिस को पता नहीं है कि राजधानी में गैर-कानूनी तरीके से पाकिस्तानी, बांग्लादेशी व रोहिंग्या कहां रहे हैं।

स्पेशल ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एफआरआरओ की ओर से डाटा दिया जाता है। इसके बाद दिल्ली पुलिस इसका पता लगाती है कि लापता विदेशी कहां रह रहे हैं। स्पेशल ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त रजनीश गुप्ता ने बताया कि ये रूटीन प्रक्रिया है। 

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में गैर-कानूनी रूप से रहे रहे विदेशियों का पता लगाकर उन्हें डिपोर्ट किया जाएगा। वहीं, सुरक्षा जानकारों का कहना है कि दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे 900 पाकिस्तानी सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं।