छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत को कभी सलाह नहीं देते भारतीय टीम के कोच, जानिए क्या है पीछे की वजह?

नईदिल्ली I ऋषभ पंत इस समय खराब फॉर्म में जूझ रहे हैं. उनकी खराब बल्लेबाजी की भी लगातार आलोचना हो रही है. इसी बीच बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने मंगलवार को कहा कि टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को सलाह नहीं देता. उन्होंने कहा कि वो पंत से कोई खास बात भी नहीं करते. भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है.

पहले टेस्ट से पहले म्हाम्ब्रे ने कहा कि मैनेजमेंट पंत को कभी भी अपने स्वाभाविक आक्रामक खेल को बदलने की सलाह नहीं देगा, क्योंकि उन्हें अपनी भूमिका पता है. उन्हें ये भी पता है कि उनसे कितनी उम्मीदें हैं. पंत ने 31 टेस्ट मैच में 5 शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं. वो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीम के खिलाफ भी शतक लगा चुके हैं.

पंत से नहीं होती खास चर्चा

पंत सीरीज शुरू होने से पहले नेट्स में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. इसके बाद म्हाम्ब्रे से पंत के रवैये को लेकर सवाल पूछा गया. गेंदबाजी कोच ने कहा कि पंत के साथ उनकी कोई खास चर्चा नहीं होती. हमें उनके खेलने का अंदाज पता है. वो हर फॉर्मेट के लिए ऐसे ही तैयारी करते हैं. उन्हें टीम में अपनी भूमिका के बारे में पता है.

3 स्पिनर्स या फिर 3 तेज गेंदबाज

म्हाम्ब्रे ने कहा कि पंत से उनके खेलने को लेकर उनकी कभी बात नहीं होती. इसी के साथ म्हाम्ब्रे के पहले टेस्ट को लेकर टीम इंडिया की रणनीति का भी खुलासा किया. उन्होंने खुलासा किया कि भारत या तो 3 स्पिनर्स के साथ उतरेगा या फिर 3 तेज गेंदबाजों को अहमियत देगा.

चोट के कारण वनडे सीरीज से पंत को आराम

 पंत चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे. दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वो चोटिल हो गए थे. उनकी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी खेलने की संभावना कम ही लग रही थी, मगर वो इस सीरीज के लिए बीते दिनों ही बांग्लादेश पहुंच गए थे. मेडिकल टीम की सलाह पर पंत को वनडे सीरीज से रिलीज किया गया था.