छत्तीसगढ़

Watch: रिश्वत को निगलने की कोशिश की, विजिलेंस अधिकारियों ने मुंह से ऐसे निकाले पैसे

फरीदाबाद I फरीदाबाद में विजिलेंस अधिकारियों की एक टीम ने भैंस चोरी के एक मामले में रिश्वत लेते हुए एक पुलिस वाले को पकड़ा. लेकिन इसके बाद जो हुआ उससे जांच एजेंसी हैरान रह गई. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जिसमें विजिलेंस विभाग के अधिकारियों की तरफ से सब-इंस्पेक्टर महेंद्र उला को दबोचा गया. विजिलेंस अधिकारियों से खुद को घिरा पाकर सब-इंस्पेक्टर पूरी रकम निगल जाता है. इस पर विजिलेंस अधिकारी उससे पैसे उगलवाने की कोशिश करते हैं. 

पुलिस वाले के मुंह में उंगलियां भी डाल दीं

वीडियो में, पुलिस सब-इंस्पेक्टर को जमीन पर गिरा हुआ देखा जा सकता है. विजिलेंस अधिकारियों में से एक ने पैसे वसूलने के लिए उसके मुंह में अपनी उंगलियां भी डाल दीं, लेकिन सब-इंस्पेक्टर ने कड़ा विरोध करते हुए संघर्ष किया, जबकि एक अन्य विजिलेंस अधिकारी ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो उसे भी सब-इंस्पेक्टर ने धक्का दे दिया.

10,000 रुपये की का घूस मांगा था

विजिलेंस अधिकारियों के मुताबिक, भैंस चोरी के मामले में एक आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सिपाही ने पीड़ित से रिश्वत मांगी थी. पुलिस ने पीड़ित शुभनाथ से 10,000 रुपये मांगे. उसकी भैंस चोरी हो गई थी. पीड़ित ने सब-इंस्पेक्टर को छह हजार रुपये पहले दे दिए थे, लेकिन शेष राशि देने से पहले शुभनाथ ने उसके खिलाफ विजिलेंस विभाग में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद विजिलेंस अधिकारियों ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर को पकड़ने की योजना बनाई और रंगे हाथ पकड़ लिया.

सब इंस्पेक्टर के परिजनों ने हंगामा किया

आरोपी सब इंस्पेक्टर ने सोमवार (12 दिसंबर) को पीड़ित शुभनाथ को सेक्टर-3 कम्युनिटी सेंटर पर बुलाया था, जहां वो किसी शादी समारोह में शामिल होने गया था. पीड़ित ने जैसे ही 4 हजार रुपये सब-इंस्पेक्टर को पकड़ाए, विजिलेंस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के परिजनों ने विजिलेंस टीम के साथ काफी नोकझोंक भी की. आरोपी सब इंस्पेक्टर रिश्वत की रकम को निगल गया. फिलहाल विजिलेंस आरोपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर से पूछताछ कर रही है.