छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : टोनही के शक में महिला की हत्या, आरोपी ने लोहे की टांगी से किया वार, पिता की तबियत खराब रहने को लेकर करता था शक

सरगुजा I सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र में टोनही के शक में महिला की हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पुरानी रंजिश में हत्या करने की बात कबूल की है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल टांगी को जब्त कर लिया है। घटना मंगलवार की है।

ASP विवेक शुक्ला ने बताया कि प्रार्थी रामसाय पैंकरा जो चिरंगा खालपारा का रहने वाला है, उसने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वो और उसकी पत्नी रजमनिया घर के परछी में सोमवार रात को अलग-अलग सो रहे थे। मंगलवार सुबह उसके बेटे राजकुमार ने बताया कि मां रजमनिया नहीं उठ रही है। तब उसने मौके पर जाकर देखा, तो पता चला कि पत्नी रजमनिया की मौत हो चुकी है। उसकी कनपटी और चेहरे पर चोट और खून निकलने का निशान दिखाई दे रहा था। बतौली थाना पुलिस ने प्रार्थी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में ही हत्या का मामला लग रहा था। IG सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग ने एसपी भावना गुप्ता को तुरंत टीम का गठन कर आरोपी की तलाश के निर्देश दिए। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने ग्राम चिरंगा के रहने वाले सीमन राम उर्फ सीमा को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू की। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी सीमन राम ने बताया कि उसे राजमनिया पर टोनही होने का शक था और इसे लेकर वो उससे रंजिश रखता था। आरोपी ने कहा कि उसे लगता था कि उसी के जादू-टोना करने के कारण उसके पिता की तबियत हमेशा खराब रहती है। दोनों के बीच इस बात को लेकर कई बार विवाद भी हो चुका था। इसलिए उसने पहले की रंजिश में राजमनिया की हत्या लोहे की टांगी और सेंधवार की लकड़ी से वार करके कर दी। हत्या में इस्तेमाल दोनों हथियार को पुलिस ने जब्त कर लिया है।