छत्तीसगढ़

IND vs BAN Test: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं रोहित शर्मा

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के 22 दिसंबर से मीरपुर में शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए भारत का नेतृत्व करने के लिए बांग्लादेश लौटने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा रिहैबिलिटेशन के लिए गए थे और दूसरे टेस्ट मैच से पहले ठीक हो जाएंगे और दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश जाएंगे।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। जिसके चलते तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच नहीं खेल पाए थे। साथ ही चटगांव में खेले पहले टेस्ट मैच में जगह से बाहर हो गए थे। इनकी जगह केएल राहुल टीम की कप्तानी सौंपी गई।

अभिमन्यु ईश्वरन को मिली टीम में जगह

केएल राहुल ने उनकी अनुपस्थिति में भारतीय टेस्ट टीम का नेतृत्व किया, जबकि अनकैप्ड बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने उनकी जगह टीम में जगह बनाई। 27 वर्षीय ईश्वरन ने अब तक 78 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 45.33 की औसत से 5576 रन बनाए हैं।

कई प्रमुख खिलाड़ी हुए हैं चोटिल

केवल रोहित शर्मा ही नहीं बल्कि कई अन्य क्रिकेटर भी थे जो चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले बाहर हो गए थे। इनमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (पीठ), मोहम्मद शमी (कंधे) और रवींद्र जडेजा (घुटने) की चोट के कारण टीम में जगह बनाने में असफल रहे।

ये स्टार खिलाड़ी समय से उबरने में नाकाम रहे हैं और दोनों टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इन खिलाड़ियों की जगह नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया है। भारत ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।