छत्तीसगढ़

राहुलजी आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? भागेंगे तो नहीं? लटके-झटके वाले बयान पर स्मृति का पलटवार

नईदिल्ली I उत्तर प्रदेश के अमेठी के प्रदेश कांग्रेस नेता अजय राय के सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर दिए गए बयान के बाद अब विवाद खड़ा हो गया है. खुद स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर अजय राय के बयान पर पलटवार किया है. स्मृति ईरानी ने कहा कि ‘सुना है राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है. तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं?’दरअसल कांग्रेस नेता अजय राय ने एक प्रेसवार्ता में कहा था कि अमेठी गांधी परिवार की सीट थी, है और हमेशा रहेगी.

उन्होंने क्षेत्र में लोगों के लिए बड़े विकास कार्य किए हैं. अजय राय ने स्मृति ईरानी के खिलाफ बयान देते हुए कहा था कि ‘केंद्रीय मंत्री अमेठी लटके-झटके दिखाने आती हैं और वापस चली जाती हैं, कोई काम नहीं करती हैं.’ बता दें कि स्मृति ईरानी ने 2019 को लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी के हराया था. अजय राय ने कहा कि अमेठी सीट गांधी परिवार की है, यहां से राहुल गांधी, राजीव गांधी और संजय गांधी कई बार चुनाव जीते हैं. गांधी परिवार ने लोगों की सेवा की है और अमेठी के लोगों के लिए औद्योगिक क्षेत्रों का विकास किया है.

अमेठी में कारखाने बंद होने की कगार पर

अजय राय ने कहा अमेठी में अब सभी कारखाने बंद होने की कगार पर हैं. स्मृति ईरानी इलाके का दौरा करती हैं और चली जाती हैं. निसंदेह अमेठी गांधी परिवार की सीट है. कांग्रेस कार्यकर्ता और लोगों की यह मांग है कि राहुल गांधी को 2024 में अमेठी से चुनाव लड़ना चाहिए और सीट वापस लेनी चाहिए.

मोदी को इस बार वाराणसी से हराएंगे

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि आगामी चुनाव में हम लोग मोदी को वाराणसी से हराने का भी काम करेंगे. यह हमारा चैलेंज है, बता दें कि आज प्रादेशिक भारत जोड़ यात्रा रावर्टसगंज से निकाली गई थी. जो चाचा नेहरू पार्क से निकलकर बढ़ौली चौराहा होते हुए धर्मशाला चौक तक गई और धर्मशाला चौक से महिला थाना होते हुए शीतला मंदिर रोड और दोबारा स्वर्ण जयंती चौक पर आकर खत्म हो गई.