छत्तीसगढ़

Shahid Afridi: चीफ सेलेक्टर बनने के बाद दानिश कनेरिया ने उड़ाया अफरीदी का मजाक, वायरल हुआ पोस्ट

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को हाल ही में पुरुष टीम का अंतरिम चीफ सेलेक्टर के तौर पर नियुक्त किया गया। अफरीदी को नई जिम्मेदारी मिलने पर, जहां कुछ पूर्व खिलाड़ी उन्हें बधाई दे रहे है, तो वहीं उनके साथी स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने उनकी आलोचना की है।

दानिश कनेरिया ने उड़ाया शाहीद अफरीदी का मजाक

दरअसल हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से रमीज राजा को बर्खास्त किए जाने के बाद नजम सेठी ने बोर्ड की कमान संभाली है। आते ही उन्होंने शाहिद अफरीदी को चीफ सेलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी है। इसको लेकर हाल ही में दानिश कनेरिया ने एक पोस्ट शेयर किया और इस फैसले की आलोचना की।

दानिश ने अफरीदी की बॉल टैम्परिंग की तस्वीर शेयर कर लिखा- ‘’चीफ सेलेक्टर” और साथ में उन्होंने हंसने वाली इमोजी शेयर की। बता दें अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2010 में बॉल टैम्परिंग की थी, जिसके बाद उन पर 2 साल का बैन लगाया गया था।

पुराना है दोनों के बीच विवाद

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया अक्सर पाकिस्तानी टीम में धार्मिक भेदभाव को लेकर सवाल उठाते रहते हैं। उन्होंने शाहिद अफरीदी पर भी धार्मिक भेदभाव का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं कई बार कनेरिया ने तंज कसते हुए उनका करियर ज्यादा नहीं चल पाने के पीछे अफरीदी को दोषी ठहराया।

एक इटंरव्यू में कनेरिया ने अफरीदी को झूठा तक कहा, दानिश ने कहा था कि अफरीदी उनके साथ बुरा व्यवहार इसलिए करते है क्योंकि वो हिंदू होकर पाकिस्तान के लिए खेलते हैं।

हालांकि, यह कनेरिया की निजी राय है, क्योंकि अफरीदी ने दो दिन पहले ही यह जिम्मेदारी संभाली है और आने वाले वक्त में पता चलेगा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कितना फायदेमंद साबित होते हैं? उन्होंने जिम्मेदारी संभालने के बाद कहा था कि वह बाबर आजम को वर्ल्ड का बेस्ट कप्तान बनाने में मदद करेंगे।