छत्तीसगढ़

David Warner: 100वें टेस्ट को वॉर्नर ने बनाया यादगार, शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन भी पूरे किए

नई दिल्ली। 100वें टेस्ट में शानदार पारी खेले और अपने इस खास मोमेंट को हमेशा के लिए यादगार बना दे। ऐसा ही कुछ हुआ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन जब डेविड वॉर्नर ने अपने 100वें टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली।

वॉर्नर ने कगिसो रबाडा की गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 144 गेंद में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी इस पारी में 8 चौके लगाए। यह उनके करियर का 25वां टेस्ट शतक है जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह उनका 5वां शतक है और जिस मौके पर यह आया है वह बेहद खास है।

टेस्ट क्रिकेट में पूरा किया 8000 रन

इतना ही नहीं इस पारी की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने 8000 रन भी पूरे कर लिए और ऐसा करने वाले वह ऑस्ट्रेलिया के 8वें बल्लेबाज बन गए। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 7वें बल्लेबाज बन गए।

100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले 10वें खिलाड़ी

इस शतक के साथ वॉर्नर उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो गए जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में शतक लगाया हो। वह 10वें ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह कारनामा किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिकी पोंटिंग ने यह कारनामा किया था। पोंटिंग तो वॉर्नर से एक कदम आगे थे, उन्होंने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया था।