छत्तीसगढ़

Rishabh Pant Accident: रिषभ पंत के दिमाग और रीढ़ की MRI स्कैन की रिपोर्ट आई सामने, हुई प्लास्टिक सर्जरी

नई दिल्ली। उत्तराखंड के रुड़की के पास शुक्रवार की सुबह एक गंभीर कार दुर्घटना में रिषभ के घायल होने के बाद उनके दिमाग और रीढ़ की MRI किया गया। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार भारत के विकेटकीपर रिषभ पंत के दिमाग और रीढ़ की रिपोर्ट समान्य है। 25 वर्षीय पंत ने अपने चेहरे की चोटों, कटे हुए घावों को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है, जबकि दर्द और सूजन के कारण उनके टखने और घुटने का एमआरआई स्कैन शनिवार तक के लिए टाल दिया गया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून के मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उन्हें घुटने के लिगामेंट की चोट का संदेह जताया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अस्पताल ने शुक्रवार शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा था कि पंत की हालत स्थिर है।

रिषभ की हालत स्थिर

इससे पहले दिन में बीसीसीआई ने भी एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि रिषभ के माथे पर दो कट लगे हैं। उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर चोट लगी है।

हादसा शुक्रवार तड़के हुआ, जब पंत कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। हादसे के बाद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को शुरू में एक स्थानीय अस्पताल सक्षम हॉस्पिटल मल्टीस्पेशियलिटी एंड ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया था, जहां से देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

श्रीलंका सीरीज के लिए टीम में नहीं मिली जगह

पंत श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाना था।

उन्होंने हाल ही में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेली, जिसने भारत को 2-0 से श्रृंखला जीतने में मदद की थी।