छत्तीसगढ़

क्या टी20 विश्व कप हारने का खामियाजा भुगतेंगे रोहित शर्मा? 1 जनवरी को BCCI करेगा समीक्षा

नई दिल्ली। बीसीसीआई (BCCI) के शीर्ष अधिकारी एक जनवरी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ 2022 टी20 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के साथ रहे एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले मुंबई में बैठक निर्धारित है। बता दें कि इंग्लैंड ने टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। भारत ने साल 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में आखिरी बार आईसीसी इंवेंट चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। वहीं, भारत का आखिरी विश्व कप खिताब 2011 में आया था।

विश्व कप हारने के बाद सेलेक्शन कमेटी को कर दिया था भंग  

गौरतलब हो कि चेतन शर्मा के नेतृत्व वाले सेलेक्शन कमेटी को टी20 विश्व कप में मिली हार के बाद भंग कर दिया था। बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी के लिए आवेदन मांगे थे। चयन समिति को नवंबर में बर्खास्त कर दिया गया था, लेकिन रणजी ट्रॉफी के आयोजन होने पर खिलाड़ियों पर नजर रखने के लिए समिति को आदेश जारी किए गये थे। साथ ही श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और वनडे के लिए टीम भी चुनने की अनुमति दी गई थी।

गठित की गई है क्रिकेट सलाहकार समिति

वहीं, दिसंबर महीने की शुरुआत में गठित क्रिकेट सलाहकार समिति ने शुक्रवार को चयनकर्ताओं के पदों के लिए उम्मीदवारों की सूची को शॉर्टलिस्ट करने के लिए मुंबई में बैठक की। पैनल में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने सेलेक्टर पद के लिए फिर से आवेदन किया है, जबकि आवेदन करने वाले अन्य लोगों में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और भारत के पूर्व विकेटकीपर नयन मोंगिया शामिल हैं।