छत्तीसगढ़

हरियाणा के खेल मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज, महिला कोच ने की थी उत्पीड़न की शिकायत

चंडीगढ़ I हरियाणा के खेल मंत्री और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी संदीप सिंह पर एक महिला कोच ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.महिला कोच ने चंडीगढ़ के एसपी से मुलाकात कर खेलमंत्री के खिलाफ शिकायत दी थी. मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. आपकों बात दें नए साल की पूर्व संध्या पर जूनियर महिला कोच की शिकायत पर चंडीगढ़ के सेक्टर 26 पुलिस थाने में IPC की धारा 354, 354ए, 354 बी, 342 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

आपकों बता दें महिला ने 2016 में रियो ओलिंपिक में हिस्सा लिया था. महिला की सिंतबर 2022 में खेल विभाग में जूनियर कोच के तौर पर भर्ती हुई थी. पीड़ता नेअपनी शिकायत में बताया है कि संदीप सिंह ने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर उसको संदेश भेजकर डॉक्यूमेंट के बहाने से अपने घर में बुलाया. जब महिला उनसे मिलने पहुंची तो वो उसके साथ ऑफिस में बैठने नहीं चाहते थे, क्योंकि वहां कैमरे लगे हुए हैं. उसके बाद उसे केबिन ले गए. वहां मंत्री ने महिला से कहा तुम मुझे खुश रखो, मैं तुम्हे खुश रखूंगा.

खेल मंत्री पर कोच से बदतमीजी के आरोप

इस दौरान खेल मंत्री ने कोच के साथ बदतमीजी की. यही नहीं मंत्री ने महिला से कई खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने इनको ऊपर लेवल तक पहुंचाया है.महिला कोच ने मंत्री संदीप पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री संदीप सिंह ने उससे छेड़छाड़ की. इस दौरान महिला कोच की टी-शर्ट फट गई. किसी तरह वह उनके चंगुल से छूटकर बाहर गई.

मंत्री ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया

यही नहीं महिला ने मंत्री पर भी ये आरोप लगाया मैंने उनकी बात नहीं मानी तो मेरी ट्रांसफर कर दी. मेरी ट्रेंनिग तक रोक दी गई. मैंने घटना की शिकायत के लिए डीजीपी कार्यालय, सीएम हाउस और गृह मंत्री अनिल विज हर स्तर पर प्रयास किया, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई.महिला ने कहा कि उसे मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है. आरोपों पर सफाई देते खेल मंत्री ने महिला कोच के आरोप को गलत बताया है. उन्होंने कहा ये महिला की साजिश वो मुझे झूठे आरोप में फंसा रही है.