छत्तीसगढ़

रमीज राजा को मिली थी मौत की धमकी, जान बचाने के लिए खरीदी 1.65 करोड़ की कार

नईदिल्ली I पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा को जब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन पद से हटाया गया है तब से वह लगातार नए-नए खुलासे कर रहे हैं.रमीज राजा ने अब एक और खुलासा किया है. रमीज राजा ने कहा है कि जब वह पीसीबी में थे तो उन्हें जान से मारने तक की धमकियां मिली थीं और तब से वह बुलेट प्रूफ कार का इस्तेमाल कर रहे थे.

पाकिस्तानी सरकार ने राजा को पीसीबी के चेयरमैन पद से हटा दिया था और उनकी जगह नजम सेठी को नया चेयरमैन बनाया था. सेठी ने पद संभालते हुए कई बदलाव किए थे जिनमें से एक था मोहम्मद वसीम की अध्यक्षता वाली चयन समिति को हटाना और शाहिद अफरीदी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय चयन समिति का गठन करना.

जान बचाने के लिए खरीदी करोड़ों की कार

रमीज राजा जब पीसीबी के चेयरमैन थे तब उन्होंने 1.65 करोड़ की कार खरीदी थी. जब उनसे इस मामले में सवाल किया गया तो उन्होंने समा टीवी से बात करते हुए कहा, “वो कार पीसीबी के पास है. मैंने इसे नहीं खरीदा. मेरे बाद जो आए हैं वो भी इसका उपयोग कर सकते हैं. मुझे जान से मारने की धमकियां मिली थीं. जब तक आपको जान से मारने की धमकियां न मिलें तब तक आप बुलेट प्रूफ कार नहीं खरीद सकते. इसलिए मैंने ये कार खरीदी.”

उन्होंने कहा, “मैं इसके बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं कर सकता. लेकिन ये मार्च-2022 में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई सीरीज के दौरान हुआ था. डीआईजी मेरे घर आए थे और इसकी रिपोर्ट बनी थी.”

पीसीबी ने भी दी धमकी

पीसीबी से जाने के बाद रमीज राजा लगातार अपनी बात रख रहे हैं और बोल रहे हैं. इस बीच उन्होंने पीसीबी को लेकर कई तरह के खुलासे किए और बोर्ड को निशाने पर भी लिया. राजा ने कहा था कि उन्हें बोर्ड ऑफिस से सामान भी नहीं उठाने दिया गया था. इसके बाद पीसीबी ने रमीज राजा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी. राजा के कई फैसलों को नजम सेठी ने पलटा है.