छत्तीसगढ़

महुआ मोइत्रा : महिला यात्री पर पेशाब करने की सजा 30 दिन, अर्णब से बहस पर छह माह! मोइत्रा ने कसा तंज

नईदिल्ली I एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट के दौरान एक यात्री द्वारा महिला यात्री पर पेशाब करने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने तंज कसा है। पेशाब करने वाले यात्री को एयर इंडिया ने 30 दिन के लिए प्रतिबंधित किया है। मोइत्रा ने इसकी तुलना कॉमेडियन कुणाल कामरा पर कई एयरलाइंस द्वारा लगाई छह माह की पाबंदी से की। कामरा का कसूर यह था कि पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ एयर इंडिया के विमान में बहस की थी और उन्हें कायर कहा था।

सह यात्री पर पेशाब करने पर आरोपी यात्री पर एयर इंडिया द्वारा मात्र 30 दिन की यात्रा पाबंदी को लेकर टीएमसी सांसद मोइत्रा ने सवाल उठाए हैं। इस फैसले को लेकर मोइत्रा ने ट्वीट कर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने सवाल किया कि कामरा पर कई एयरलाइनों ने छह माह का यात्रा प्रतिबंध लगाया था, जबकि महिला यात्री पर पेशाब करने वाले पर एयर इंडिया ने मात्र 30 दिन की पाबंदी लगाई है।

मोइत्रा ने किया यह ट्वीट

“@DGCAIndia यानी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय कैसे काम करता है, इस बारे में थोड़ी भ्रमित हूं। @kunalkamra88 को एक सह-यात्री से कहासुनी के लिए छह महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन एयर इंडिया ने सह-यात्री पर पेशाब करने वाले यात्री पर 30 दिन का प्रतिबंध लगाया है। कुणाल… शायद अगली बार अपना तरीका बदल लें? क्योंकि साफ है कि अधिक गंभीर अपराध की सजा कम है।’
– महुआ मोइत्रा (@MahuaMoitra) 4 जनवरी, 2023

पेशाब मामले में कामरा ने भी ली चुटकी
उधर, पेशाब करने वाले यात्री पर मात्र 30 दिन की पाबंदी को लेकर कामरा ने भी बुधवार को तंज किया। उन्होंने 2020 में उन्हें प्रतिबंधित करने की सूचना देने वाले एयरलाइंस के ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी साझा किया। इसके साथ ही लिखा है कि सजा देने के मामले में एयर इंडिया का दोहरा रवैया उजागर।

क्या है कुणाल कामरा-अर्णब गोस्वामी विवाद
बता दें, कॉमेडियन कुणाल कामरा व पत्रकार अर्णब गोस्वामी इंडिगो की एक फ्लाइट से यात्रा के दौरान आपस में उलझ गए थे। कामरा ने गोस्वामी की कार्यशैली, पत्रकारिता व नैतिकता को लेकर उनसे सवाल किए थे। दोनों के बीच नौबत धक्कामुक्की तक पहुंच गई थी। यहां तक कि कामरा ने उन्हें कायर तक कह दिया था। इसके बाद कामरा ने एक ट्वीट में अर्णब को मानसिक रूप से अस्थिर भी कह दिया था। दोनों के बीच कहासुनी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इसके बाद उस वक्त की सरकारी एयर लाइन समेत कई एयरलाइंस ने कामरा पर छह माह के लिए उड़ान पाबंदी लगा दी थी।