छत्तीसगढ़

वो काम कोहली के अलावा कोई नहीं, विराट कोहली के छक्के को याद कर हारिस रऊफ ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान टीमों के बीच खेला गया हाई वोल्टेज मुकाबला फैंस और सभी क्रिकेटर्स के जहन में हमेशा ही ताजा रहेगा। बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए विश्व कप 2022 का पहला मुकाबला हमेशा याद रहेगा।

क्योंकि पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों की कोहली ने जमकर क्लास लगाई थी और भारत को 4 विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। कोहली ने तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के आखिरी ओवर की दो गेंदों पर बैक-टू-बैक छक्के जड़े थे, जिसको याद करते हुए हारिस रऊफ ने एक बड़ा बयान दिया है।

दरअसल, टी-20 विश्व कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को खेले गए महामुकाबले की याद हमेशा के लिए ताजा रहने वाली है। इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेटों से करारी शिकस्त देते हुए भारतीय फैंस को दीपावली का गिफ्ट दिया था। इस जीत में अहम योगदान विराट कोहली का रहा था, जिन्होंने रोहित-केएल के जल्दी विकेट गंवाने के बाद टीम की पारी को संभाला और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर 6 चौके, 4 छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन बनाए।

लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में रहा कोहली के 19वें ओवर में हारिस रऊफ की आखिरी दो गेंदों पर छक्का जड़ना। इन छक्कों को हारिस भुला नहीं पाए है, उन्होंने इस मैच को याद करते हुए एक बड़ा बयान दिया। हारिस ने कहा कि, ”जिस तरह से कोहली विश्व कप में खेले, वह उनका क्लास है। हम सभी जानते हैं कि वह किस प्रकार के शॉट खेलते है। जिस तरह से वह उन छक्कों को मारते हैं, मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य खिलाड़ी इस तरह का शॉट मार सकता है।”

रऊफ ने आगे कहा, ”देखिए भारत को आखिरी 12 गेंदों में 31 रनों की जरूरत थी। मैंने चार गेंदों पर केवल तीन रन दिए थे। मुझे पता था कि नवाज आखिरी ओवर फेंक रहे थे, वह एक स्पिनर हैं और मैंने उनके लिए कम से कम चार बाउंड्री छोड़ने की कोशिश की थी और 20 से ज्यादा रन उनके लिए छोड़ना चाहता था। अंतिम आठ गेंदों में 28 रन चाहिए थे, मैंने तीन धीमी गेंद फेंकी और वह धोखा खा गया। मैंने चार में से केवल एक तेज गेंद फेंकी थी। क्योंकि मैदान की किनारे वाली बाउंड्री बड़ी थीं।”

जब विराट कोहली ने की हारिस रऊफ थी सराहना

विराट कोहली पर बात करते हुए हारिस रऊफ ने कहा ,”मैं सिडनी में ग्रेड एक क्लब क्रिकेट खेल रहा था और मैंने भारतीय टीम को गेंदबाजी की थी। विराट कोहली, केएल राहुल, रवि शास्त्री, उन्होंने हमेशा मुझसे बहुत गर्मजोशी से मुलाकात की। वास्तव में, विश्व कप के दौरान रवि शास्त्री ने मुझसे कहा था कि वह मेरी सफलता और बदलाव को देखकर बहुत खुश हुए। कोहली ने भी काफी सराहना की। उन्होंने मुझसे कहा कि तुमने हमारे नेट्स पर गेंदबाजी की और अब यह देखकर अच्छा लगा कि तुम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करते हो।”