छत्तीसगढ़

फीके लगते हैं एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल, पाकिस्तान के गेंदबाज ने सूर्यकुमार यादव को बताया नया यूनिवर्स बॉस

नई दिल्ली। दूसरा टी20 मैच 16 रन से हारने के बाद सूर्यकुमार यादव ने बाउंस बैक करने की बात कही थी और तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने अकेले अपने दम पर टीम इंडिया की जीत की नींव रख दी। सूर्यकुमार यादव इस मैच में न केवल दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने, बल्कि 51 गेंद पर 112 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और 9 छक्के लगाए।

उनकी इस पारी के दम पर ही भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 228 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और श्रीलंका की टीम को 137 रन पर ऑल आउट कर 91 रन से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैच की सीरीज 2-1 से अपने कब्जे में कर लिया।

सूर्या की इस पारी की तारीफ वर्ल्ड क्रिकेट के गलियारों में हो रही है।। सब उन्हें टी20 फॉर्मेट में वर्ल्ड का बेस्ट बल्लेबाज बता रहे हैं। उनकी तारीफ करने वालों में पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया का नाम भी है, जिन्होंने सूर्यकुमार यादव को नया यूनिवर्स बॉस बताया है।

दानिश कनेरिया ने कहा “नया यूनिवर्स बॉस सूर्यकुमार यादव-द बीस्ट है। अब मैं इस खिलाड़ी के बारे में क्या ही कह सकता हूं। मैंने पहले भी कहा है कि सूर्यकुमार जैसा खिलाड़ी जीवन में एक बार आता है। आज उसने 51 गेंद पर जो 112 रन की पारी खेली, उसे कोई नहीं दोहरा सकता है”

कनेरिया यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा “आप एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल की बात करते हैं, लेकिन सूर्या के सामने ये दोनों भी फीके लगते हैं। वह पहले ही उन्हें पछाड़ चुका है और टी20 क्रिकेट को एक नए स्तर पर ले गया है”

आपको बता दें कि अब टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला टी20 सीरीज खेलेगी, जहां एक बार फिर सूर्यकुमार यादव का विस्फोटक अंदाज देखने को मिलेगा, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को 3-3 वनडे मैच श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।