छत्तीसगढ़

PAK vs NZ 1st ODI: बाबर-रिजवान की जोड़ी ने कीवी गेंदबाजों के उड़ाए होश, 6 विकेटों से पाकिस्तान को मिली जीत

नई दिल्ली। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला गया। इस मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को 6 विकेटों से शानदार जीत मिली और इसके साथ ही सीरीज पर पाकिस्तान ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

बता दें कि पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 256 रनों का लक्ष्य दिया और जवाब में पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल करते हुए 6 विकेटों से मैच अपने नाम किया।

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 256 रनों का टारगेट दिया था। जिसका पीछा करने में पाकिस्तान टीम सफल हुई और मोहम्मद रिजवान (77), बाबर आजम (66) और फखर ज़मान (56) की अर्धशतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान को 6 विकेटों से जीत हासिल हुई।

इसके साथ ही पाक ने सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली। मैच में बाबर का बल्ला आग उगलता नजर आया और उन्होंने 82 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 रन बनाए। वहीं फखर जमान ने 74 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। मोहम्मद रिज़वान ने 86 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। हारिस सोहेल ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 32 रन बनाए।

PAK vs NZ 1st ODI: ऐसा रहा न्यूजीलैंड टीम का हाल

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे के रूप में न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा, जो पहले ही ओवर में नसीम शाह की दूसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उस दौरान वह सिर्फ एक गेंद का सामना करते हुए बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उसके बाद फिन एलेन के रूप में कीवी टीम का दूसरा विकेट गिरा, जो 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

तीसरा विकेट कप्तान केन विलियमसन के रूप में गिरा, जिन्हें उस्मा मिर ने 26 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। डेरिल मिशेल 36 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें नवाज ने क्लीन बोल्ड किया। टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए, 42 रन बनाकर टॉम को उस्मा ने फखर जमान के हाथों कैच कराया। ग्लेन फिलिप्स 37 रन बनाकर आउट हुए, नसीम शाह ने कप्तान बाबर के हाथों उन्हें कैच कराया। वहीं नसीम ने फिर माइकल ब्रैसवेल, हेनरी शिप्ले और मिशेल सैंटनर को भी अपना शिकार बनाया।