छत्तीसगढ़

कोहली और धोनी की बेटियों को किया गया ट्रोल! अब स्वाति मालीवाल बोलीं- ऐसा करने वालों पर हो FIR

नईदिल्ली I दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को पुलिस से क्रिकेटर एम. एस. धोनी और विराट कोहली की बेटियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर की गईं ‘‘अभद्र’’ टिप्पणियों के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है.

धोनी और कोहली की बेटी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी गंदे कमेंट्स किये गए हैं. वहीं दोनों की बेटियों को लेकर अभद्र तस्वीरें भी पोस्ट करने का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले में अब दिल्ली दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने गुस्सा जताया है. उन्होंने पुलिस से एफआईआर दर्ज करने को कहा है.

एफआईआर दर्ज करने का नोटिस

मालीवाल ने ट्वीट कर के कहा, “देश के 2 बड़े खिलाड़ी विराट कोहली और धोनी की बच्चियों की तस्वीरें ट्विटर पर डालकर कुछ एकाउंट्स भद्दी टिप्पणी कर रहे हैं. 2 साल और 7 साल की बच्ची के बारे में ऐसी घटिया बातें? कोई खिलाड़ी नहीं पसंद तो क्या उसकी बच्ची को गाली दोगे? पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए नोटिस जारी कर रहे हैं.” मालीवाल ने कुछ टिप्पणियों के धुंधले स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किए हैं. 

विराट के दिल का टुकड़ा है वामिका

11 जनवरी को क्रिकेटर वायरल कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की बेटी दो साल की हो गई हैं. दोनों के कई प्रशंसकों ने वामिका को जन्मदिन की बधाई दी. वहीं कुछ ऐसे लोग भी थे जिन्होंने ट्रोल भी किया है. दुबई में चल रहे आईसीसी मेन्स वर्ल्ड कप में कई मैच हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को बेरहमी से ट्रोल किया गया था. भारत पाकिस्तान के मैच के दौरान भारत की हार के बाद ट्रोल्स ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को उनके धर्म के लिए गाली देना शुरू कर दिया था. कप्तान विराट कोहली ने इसका विरोध किया और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने साथी टीम के समर्थन में कड़े शब्दों में बयान जारी किया था. इसके बाद विराट और अनुष्का की नन्हीं बिटिया को लेकर गुस्से में ट्रोल्स आने लगे थे.उनमें से एक ट्विटर उपयोगकर्ता से भयानक बलात्कार की धमकी भी दी थी.

2020 में जीवा को मिली थी रेप की धमकी

टीम के कोई भी मैच हारने के बाद निराश क्रिकेट प्रशंसकों का खिलाड़ियों को ट्रोल करना कोई नई बात नहीं है. हालांकि ट्रोलर्स कई बार खिलाड़ियों के परिवार वालों को गालियां भी देते हैं.यह पहली बार नहीं है जब हम क्रिकेटर की बेटी की ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना कर रहे हैं .2020 में एक इंस्टाग्राम यूजर ने एमएस धोनी की पांच साल की बेटी जीवा को रेप की धमकी दी थी. यह घटना चेन्नई सुपर किंग्स के अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हारने के बाद मिली थी. बाद में, गुजरात पुलिस ने जीवा को कथित रूप से बलात्कार की धमकी देने के आरोप में कच्छ के मुंद्रा से एक 16 वर्षीय लड़के को हिरासत में लिया था. बाद में, गुजरात पुलिस ने जीवा को कथित रूप से बलात्कार की धमकी देने के आरोप में कच्छ के मुंद्रा से एक 16 वर्षीय लड़के को हिरासत में लिया था.