छत्तीसगढ़

New Zealand T20 Squad: भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम घोषित, मिशेल सैंटनर को बनाया कप्तान

नई दिल्ली I मिशेल सैंटनर भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का नेतृत्व करेंगे। न्यूजीलैंड ने भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय टी20 टीम की घोषणा कर दी। टीम में बाएं हाथ के अनकैप्ड स्विंग गेंदबाज बेन लिस्टर को भी जगह दी गई है। साथ ही हरफनमौला हेनरी शिपले को भी जगह दी गई है। जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था, दोनों के पास टी20 में डेब्यू करने का मौका है।

लिस्टर के चयन के बारे में बात करते हुए, मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, “बेन ने रेड और व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत में ऑकलैंड के लिए शानदार क्रिकेट खेला है। 2017 के अंत में अपनी शुरुआत के बाद से, वह टी20 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एसेस सर्वश्रेष्ठ विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे। बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता विशेष रूप से रोमांचक है।”

टिम साउदी और केन वलियमसन को दिया गया आराम

गौरतलब हो कि काइल जैमीसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने और बेन सियर्स चोट के कारण टीम में अपनी जगह नहीं बना सके। केन विलियमसन और टिम साउदी को भारत दौरे के लिए टी20 मैचों के लिए आराम दिया गया है। दोनों पाकिस्तान सीरीज के बाद मुख्य कोच गैरी स्टीड और गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेंसन के साथ न्यूजीलैंड वापस जाएंगे। ल्यूक रोंची भारत दौरे पर टी20 टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20I मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी, दूसरा 29 जनवरी और 1 फरवरी को क्रमशः रांची, लखनऊ और अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड टी20 टीम

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर