छत्तीसगढ़

कौन है श्वेता सहरावत? U-19 Womens World Cup के पहले मैच में भारत को दिलाई जीत

नई दिल्ली। भारतीय महिला अंडर-19 टीम ने साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप के पहले मैच में शानदार जीत हासिल की। पहले ही मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीको को 7 विकेटों से मात दी।

इस मैच में 18 साल की ओपनर बल्लेबाज श्वेता सेहरावत ने बल्ले से तूफानी पारी खेली और जीत में अहम योगदान दिया। श्वेता ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज करते हुए महज 57 गेंदों में 20 चौकों की मदद से 92 रन बनाए। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कौन है श्वेता सहरावत, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी से हर किसी का ध्यान अपन ओर आकर्षित कर लिया है।

बता दें कि श्वेता सहरावत का जन्म 26 फ़रवरी 2004 को महिपालपुर गांव में हुआ था जो दिल्ली में स्थित है। बचपन से ही उनको क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था।वह बचपन में टेनिस बॉल से क्रिकेट खेल करती थी और उनके पिता भी बहुत सपोर्ट करते थे।अपने बेटी के क्रिकेट में दिलचप्सी को देखते हुए उनको क्रिकेट अकादमी मर नामांकन करवा दिया।

बता दें कि 12 साल की उम्र में श्वेता ने दिल्ली की सीनियर महिला ट्रायल में भाग लिया। अंडर-16 टीम में जगह बनाने में उन्हें कुछ साल लगे, जहां उन्होंने हरियाणा के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक ठोका। पहले श्वेता नंबर 7 पर बल्लेबाजी करती थी, लेकिन जैसे ही उन्हें ओपनिंग का मौका मिला, उन्होंने इस मौके को भुनाया और सफलता हासिल की।

श्वेता सहरावत की तूफानी पारी ने भारतीय टीम को दिलाई जीत

भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया। टीम की तरफ से कप्तान शेफाली वर्मा ने 16 गेंद पर 45 रन की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद श्वेता ने टीम की पारी को संभाला और 37 गेंदों पर 11 चौके जमाते हुए अपना अर्धशतक जमाया।

इसके बाद मेजबान टीम के गेंदबाजों को आड़े हाथों लेते श्वेता ने 9 चौके और जमाते हुए 57 गेंद पर 92 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। श्वेता ने एक दो नहीं कई ऐसे ओवर रहे, जिसमें लगातार चौके जड़े। उन्होंने अपनी पारी में कुल 20 चौके जड़े।