छत्तीसगढ़

IND vs SL: ऐसा करके आप बस…, आर अश्विन ने रोहित शर्मा के इस फैसले पर उठाए सवाल, दिया यह बयान

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है। बता दें कि पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने अपने एक फैसले से हर किसी का दिल जीत लिया था।

लेकिन अब उनके फैसले पर साथी खिलाड़ी और स्पिनर आर अश्विन ने कुछ सवाल खड़े किए है। दरअसल, पहले वनडे मैच के आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने शतक के करीब बल्लेबाजी कर रहे कप्तान दसुन शनाका को नॉन स्ट्राइक एंड पर गेंदबाजी के दौरान रन आउट कर दिया था, जिसके बाद शमी ने अंपायर से आउट देने की अपील भी की थी। लेकिन रोहित शर्मा ने बड़ा दिल दिखाते हुए शमी को अपील वापस लेने को कहा।

बता दें कि पहले वनडे मैच में श्रीलंका की पारी के आखिरी ओवर में भी रोहित शर्मा ने बड़ा दिला दिखाते हुए कप्तान दसुन शनाका को लेकर मोहम्मद शमी की रनआउट की अपील को वापस लिया था।

ये मामला 49.5 ओवर का था, जब मोहम्मद शमी ने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े दसुन शनाका को मानकंड रन आउट कर दिया था। अंपायर ने उसे चेक के लिए थर्ड अंपायर की तरफ इशारा भी किया, लेकिन इसी बीच कप्तान रोहित ने दरियादिली दिखाई और शमी को अपील वापस लेने को कहा। ये एक अच्छी खेल भावना देखने को मिली।

इसी कड़ी में भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने रोहित शर्मा के इस फैसले पर सवाल उठाए है। उन्होंने कहा,’शनाका जब 98 रन पर थे, तब शमी ने उन्हें नॉन-स्ट्राइक एंड में रन आउट किया और उन्होंने अपील भी की। रोहित ने वह अपील वापस ले ली। इतने लोगों ने तुरंत उसके बारे में ट्वीट किया। मैं बस एक ही दोहराता जा रहा हूं दोस्तों। खेल की स्थिति सारहीन है। यह आउट करने का वैध रूप है। और अगर आप LBW या कैच की अपील करते हैं तो कोई भी कप्तान से कौन बनेगा करोड़पति में सरथ कुमार या अमिताभ बच्चन की तरह यह नहीं पूछेगा कि क्या वे अपील के साथ आश्वस्त हैं या नहीं”

इसके साथ ही अश्विन ने कहा, अगर गेंदबाज अपील करता है तो उन्हें आउट दे देना चाहिए और यह यहीं खत्म होता है। देखिए, अगर एक फील्डिर भी अपील करता है, तो यह अंपायर का कर्तव्य है कि वह किसी खिलाड़ी के आउट के आउट होने पर फैसला घोषित करें।