छत्तीसगढ़

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ कोहली ने लगाया हेलीकॉप्टर शॉट, दर्शकों को याद आए महेंद्र सिंह धोनी; देखें वीडियो

नई दिल्ली। तीन साल से अधिक समय तक वनडे में कोई शतक नहीं लगाने के बाद, विराट कोहली शानदार फॉर्म में लौट आए हैं। रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में श्रीलंक के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में अपने करियर का 46वां एकदिवसीय शतक लगाया। कोहली ने पिछले 4 मैचों में अपना तीसरा एकदिवसीय शतक बनाया है।

कोहली ने केवल 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। कोहली 110 गेंद पर 166 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट ने अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके और 8 सिक्स लगाते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। जहां, कोहली के शतक का पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा था। वहीं, शतक पूरा करने के ठीक बाद उनके द्वारा मारे गए एक शॉट पर दर्शकों की निगाहें अपनी ओर खींच लीं।

कोहली ने लगाया हेलीकॉप्टर शॉट

भारतीय पारी के 44वें ओवर में कोहली ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज कसुन राजिथा की गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट लगाते हुए लॉन्ग ऑन पर शानदार छक्का जड़ा। इस स्ट्रोक ने भारतीय प्रशंसकों को महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। भारतीय बल्लेबाज ने MSD जैसा ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ मारा। कोहली इस स्ट्रोक पर दर्शकों ने शोर मचाकर जयकारे लगाए।

भारत ने श्रीलंका पर किया क्लीन स्वीप

गौरतलब हो कि भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। तीसरे वनडे में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रन के विशाल अंतर से हराया। वहीं, विराट कोहली को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा।