छत्तीसगढ़

IND vs SL: ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित शर्मा ने कोहली की जगह की इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा- यह देखना अच्छा रहा

नई दिल्ली। भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे में श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की। भारत ने तिरुवनंतपुरम खेले गए तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 317 रनों के विशाल अंतर से हराया। इस जीत के साथ भारत ने श्रीलंका पर क्लीन स्वीप किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने विराट कोहली नाबाद 166 रन और शुभमन गिल के 116 रन की बदौलत 390 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद सिराज की 4/32 शानदार गेंदबाजी से श्रीलंका को 22 ओवर में 73 रन पर समेट दिया।

ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद के कहा, “पिछले कुछ वर्षो में, हमने सिराज को आगे बढ़ते और बेहतर करते देखा है। हमने सिराज को पांच विकेट लेने में मदद करने के लिए हर तरह की कोशिश की, लेकिन वह नहीं ले सके। लेकिन, वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। सिराज के शानदार गेंदबाज हैं।”

बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

रोहित ने कहा, यह एक ऐसी सीरीज थी, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने रन बनाए और गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। पूरी सीरीज के दौरान बल्लेबाजों ने रन बनाए, यह देखना अच्छा रहा।” बता दें कि कप्तान रोहित ने सिराज के पांच विकेट कराने के लिए चार स्लिप और एक गली लगाई, फिर भी सिराज को पांचवा विकेट नहीं मिला।

बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होगी वनडे सीरीज

गौरतलब हो कि भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। पहला वनडे मैच बुधवार से हैदराबाद में शुरू होगा। इस पर रोहित ने कहा, “हम वहां भी बेहतरीन करने के बारे में सोचेंगे और हमने आज जो देखा उससे संयोजन में बदलाव होगा। हम वैसा ही काम करना चाहते हैं, जैसा हमने इस सीरीज में किया था, ताकि हमें वह परिणाम मिले जो हम चाहते हैं।”