छत्तीसगढ़

भारतीय टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे का छलका दर्द, कहा- काश मैं पहले की तरह…

नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे इस समय रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे है। बता दें कि अंजिक्ये रहाणे ने हाल ही में अपने उतार-चढ़ाव से भरे करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने आखिरी बार भारत की तरफ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था, जिसके बाद से उन्हें दोबारा खेलने का मौका नहीं मिला। इसी कड़ी में अजिंक्य रहाणे ने एक इमोशनल बयान दिया है। उन्होंने अपनी वापसी को लेकर क्या कहा आइये जानते है इस आर्टिकल के जरिए।

दरअसल, टीम इंडिया में पिछले कुछ समय से दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे है। हाल ही में वह रणजी ट्रॉफी 2023 में मुंबई की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर रहे है।

बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा,मैं पुराने समय के बारे में सोच रहा था। जब मैं पहली बार रणजी टीम में आया था (2007 में). मैं कैसे खेलता था, मेरी सोच-विचार की प्रक्रिया क्या थी। मैं फिर योजना बना रहा हूं और मैं वह अजिंक्य बनने की कोशिश कर रहा हूं जो मैं अपने शुरुआती दिनों में हुआ करता था।’

उन्होंने साथ ही कहा कि,बेशक छोटे बदलाव आपको एक खिलाड़ी के रूप में लगातार विकास करना होता है और अपनी रणनीतियों पर काम करना और सुधार जारी रखना होता है। कोई बड़ा बदलाव नहीं लेकिन छोटे बदलाव, कौशल के लिहाज से, अब मुझे मुंबई के लिए सोचना होगा और उनके लिए अच्छा करना होगा. मेरे दिमाग में पूरी तरह से यही है।’

अगर बात करें अजिंक्य रहाणे के क्रिकेट करियर की तो बता दें कि उन्होंने 82 मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 12 शतक जड़े है। वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 90 मैचों में 2962 रन बनाए है। टी-20 में 20 मैच खेलते हुए रहाणे ने 375 रन बनाए।