छत्तीसगढ़

टी-20 फास्ट फूड की तरह…, टी20 क्रिकेट को लेकर ये क्या बोल गए पूर्व वेस्टइंडीज दिग्गज?

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गार्डन ग्रीनिज ने हाल ही में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के एक कार्यक्रम के दौरान टी-20 क्रिकेट को लेकर एक बयान दिया। उन्होंने इस दौरान कहा कि मेरे लिए टी-20 क्रिकेट फास्ट फूड की तरह से है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उनके लिए टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है।

दरअसल, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गार्डन ग्रीनिज को 16 जनवरी को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली के द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर डीडीसीए के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। गार्डन ग्रीनिज को बल्ले बनाने वाली कंपनी बीडीएम ने यहां पर विशेष तौर से सम्मानित करने के लिए बुलाया था।

इस दौरान ग्रीनिज ने कहा कि मुझे सितंबर में इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन दूसरों कार्य में व्यस्त होने की वजह से मैं उस वक्त नहीं आ पाया था। मैं यहां पर आकर काफी खुश हूं। गार्डन ग्रीनिज का बीडीएम के साथ काफी पुराना नाता रहा है। जब बीडीएम ने काफी साल पहले उनसे संपर्क किया था तब उन्होंने बीडीएम को बल्ले को लेकर कुछ अहम सुझाव दिए थे जिससे इस कंपनी को काफी फायदा हुआ था।

इसके साथ ही ग्रीनिज ने यह भी बताया कि वह हवाई अड्डे से सीधा मेट्री से स्टेडियम पहुंचे। दरअसल दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के कारण कई रास्तों को डायवर्ट किया गया था और उन्हें कार्यक्रम में पहुंचने में देर हो सकती थी। इसकी वजह से वो एयरपोर्ट से उतरने के बाद मैट्रो से ही यहां तक आए जिससे की वो जाम में नहीं फंसें।

इस कार्यक्रम के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या समय बीतने के साथ वनडे कम प्रासंगिक हो जाएगा? तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘सच कहूं तो व्यक्तिगत रूप से मैं नहीं चाहता कि 50 ओवरों की जगह टी20 क्रिकेट ले। मेरा मानना है कि टी20 विशुद्ध रूप से दर्शकों का खेल है, न कि किसी क्रिकेटर का खेल। मेरे लिए यह फास्ट फूड की तरह है। टेस्ट मैच ही असली क्रिकेट है। 50 ओवर बीच में है, 20 ओवर और अब 10 ओवर हो गए हैं.’