छत्तीसगढ़

Indigo Incident: सिंधिया बोले- तेजस्वी सूर्या ने गलती के लिए माफी मांगी, सभी जांच के बाद ही विमान ने उड़ान भरी

नईदिल्ली I इंडिगो के विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलने के मामले में अब उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान आया है। मामले में भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या पर आरोप लगाए गए हैं। जब ज्योतिरादित्य सिंधिया से तेजस्वी सूर्या को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि तथ्यों को देखना जरूरी है। फ्लाइट के ग्राउंड पर होने पर गलती से दरवाजा उनके द्वारा खोल दिया गया था और सभी जांच के बाद फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी। उन्होंने गलती के लिए माफी भी मांगी है।

BJP नेता तेजस्वी सूर्या की इंडिगो घटना पर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि घटना जमीन पर हुई थी। घटना के बाद BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने जानकारी दी, जिसके आधार पर सभी नियमों का पालन किया गया। सभी प्रकार के जांच के बाद ही फ्लाइट ने उड़ान भरी। उन्होंने देरी के लिए माफी भी मांगी।

क्या है मामला?
वहीं, इंडिगो ने कहा था कि 10 दिसंबर को 2022 को विमान में जब बोर्डिंग प्रक्रिया चल रही थी, तब एक यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन दरवाजा खोल दिया था। यात्री ने तत्काल इसके लिए माफी मांगी। इसके बाद सभी प्रकार की जांच के बाद विमान ने उड़ान भरी। घटना की वजह से विमान को उड़ान भरने में देरी हुई। हालांकि, एयरलाइन या डीजीसीए की ओर से दावाजा खोलने के लिए यात्री का नाम नहीं बताया गया।

डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश
मामला पिछले साल 10 दिसंबर का है। इंडिगो का विमान चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जा रहा था। डीजीसीए ने भी मामले में बयान जारी किया था। डीजीसीए ने कहा था कि इंडिगो 6E की फ्लाइट 6E-7339 में एक यात्री ने आपातकालीन दरवाजा खोल दिया था। मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

विपक्ष ने साधा भाजपा पर निशाना
मामले में नया मोड़ उस वक्त आया, जब आपातकालीन दरवाजा खोलने वाले की पहचान भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या के रूप में हुई। इसके बाद कांग्रेस, AIMIM और टीएमसी ने भाजपा पर धुआंधार हमला बोल दिया था।