छत्तीसगढ़

महेंद्र सिंह धोनी के लिए खुले SA20 लीग के दरवाजे, ग्रीम स्मिथ ने की इसकी घोषणा

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका में SA20 लीग का आयोजन किया गया है। इस लीग में भारतीय फ्रेंचाइजियों ने हिस्सा में लिया है। चेन्नई, दिल्ली, सनराइजर्स, सुपर जायंट्स जैसे फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम बनाई है। ऐसे में कुछ दिनों पहले यह अफवाह उठी थी कि, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जोबर्ग सुपर किंग्स टीम के कोचिंग स्टाफ में हिस्सा ले रहें।

इसी बीच SA20 लीग के कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने धोनी को लीग से जुड़ने का न्यौता दिया है। शुक्रवार को ग्रीम स्मिथ ने कहा, “भविष्य में धोनी के लीग के साथ जुड़ने के दरवाजे खुले हुए हैं। वह एक बेहतरीन कप्तान और खिलाड़ी हैं।”

BCCI से सहयोग की अपील

SA20 के कमिश्नर ने कहा, “पहले भी हम कह चुके हैं कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बीसीसीआई के नियमों और उनके काम करने के तरीकों का सम्मान करता है। हम उनके साथ अपना रिश्ता और मजबूत करना चाहते हैं। उनके साथ काम करने के दौरान हम बहुत कुछ सीख सकते हैं। बीसीसीआई के पास आईपीएल और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट आयोजित कराने का ज्यादा अनुभव है। यह SA20 लीग के लिए यह महत्वपूर्ण है कि बीसीसीआई के साथ संबंध इस लीग को और ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

धोनी को SA20 लीग से जोड़ने की कवायद

ग्रीम स्मिथ ने कहा, “लेकिन एक चीज जो हम चाहते हैं वह कि धोनी हमारे लीग के साथ जुड़ जाएं तो इस लीग की वैल्यू बढ़ जाएगी। वह युवा खिलाड़ियों को बहुत कुछ सीखा सकते हैं। अगर वह लीग के साथ जुड़ते हैं तो साउथ अफ्रीका को गर्व होगा। अगर कभी कोई अवसर मिलता है तो मैं निश्चित रूप से माही को यहां लाने की कोशिश करुंगा।”

बता दें कि धोनी अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल का खिताब जितवाया है। साथ ही भारतीय कप्तान के रूप में टीम को आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफियां जीतने वाले इकलौते कप्तान है। धोनी ने 2007 टी20 विश्व कप, 2011 एकदिवसीय विश्व कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का नेतृत्व किया था।