छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : रायपुर में मेन मार्केट की तीन दुकानें जलकर खाक, फूल चौक पर एक शॉप में भड़की आग तीन दुकानों में फैली, करोड़ों का नुकसान

रायपुर I रविवार की सुबह रायपुर के फूल चौक स्थित एक दुकान में भीषण आग लग गई। आग से पास के तीन दुकानें भी पूरी तरह खाक हो गईं। हादसा रविवार सुबह 5:00 से 6:00 बजे के आसपास हुआ। काफी देर तक तो इसकी भनक नहीं लगी इस वजह से दुकानें पूरी तरह से जल गईं।

आग लगने की यह घटना शारदा चौक से कुछ मीटर की दूरी पर हुआ। सबसे पहले आग एक दुकान में लगी फिर बढ़ते-बढ़ते इस कदर फैल गई कि पड़ोस की दो दुकानों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया।बताया जा रहा है कि एक शादी कार्ड के बड़े आउटलेट में आग लगी । इसके बाद पड़ोस के किचन डिजाइनर सेट्स का शोरूम जल गया और उससे लगी एक और दुकान जल गई।

दुकान के सामने बना बिजली का खंभा भी पूरी तरह से जल गया जिससे सड़क पर बिजली के तारों से चिंगारी बरसती रहीं और दुकान से कई फीट ऊंची लपटें नजर आ रही थीं। स्थानीय लोगों ने इसकी खबर फायर ब्रिगेड को दी । मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। तीन अलग अलग गाड़ियों आग पर काबू पाया गया हालांकि दुकानें पूरी तरह से जल चुकीं थी।

करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। लेकिन आग इतनी भयावह थी कि अब भी दुकानों के अंदर का सामान गर्म लावे की तरह धधक रहा है । बचाव टीम पानी की मदद से कूलिंग का काम कर रही है ताकि फिर से आग ना बढ़ जाए। आग लगने के कारण का फिलहाल पता नहीं चल सका है इसकी जांच की जाएगी।

एक अनुमान के मुताबिक बताया जा रहा है कि तीनों दुकानों में लगी इस आग की वजह से करोड़ों का नुकसान हुआ है। बड़ी मात्रा में इन दुकानों में शादी के कार्ड, इलेक्ट्रॉनिक सामान किचन के से जुड़े गैजेट्स थे जो कि जल चुके हैं । दुकान के कारोबारी अपनी दुकानों में हुए नुकसान का आंकलन कर रहे हैं।