छत्तीसगढ़

असम के CM ने पहले कहा कौन है शाहरुख खान, फिर बोले एक्टर से की बातचीत; पठान को लेकर दिया आश्वासन

नई दिल्ली। शाहरुख खान की फिल्म पठान की चर्चा देशभर में हो रही है। इस फिल्म के खिलाफ कई राज्यों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बीच कुछ दिनों पहले असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा का एक बयान सामने आया था। दरअसल, सीएम हेमंत बिस्वा सरमा से पठान विवाद को लेकर जब सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा, कौन शाह रुख खान? मैं उनके या फिल्म के बारे में नहीं जानता। उन्होंने यह भी कहा कि शाह रुख खान का कोई फोन नहीं आया। अब हेमंत बिस्वा सरमा ने सफाई देते हुए कहा है शाहरुख खान ने उन्हें एक मैसेज करते हुए कहा कि मैं शाहरुख खान हूं और वो उनसे बात करना चाहते हैं।

मैंने रात 2 बजे शाहरुख खान से की बात: सीएम हेमंत

हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उस समय मेरे पास वक्त नहीं था, इसलिए मैंने रात 2 बजे उनसे बातचीत की। मैंने उनसे बात की और कहा कि इस फिल्म को लेकर असम में कोई विरोध प्रदर्शन नहीं होगा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,’बॉलीवुड अभिनेता श्री @iamsrk ने मुझे फोन किया और हमने रात 2 बजे तक बात की। उन्होंने अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान गुवाहाटी में एक घटना के बारे में चिंता व्यक्त की। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि कानून व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार का कर्तव्य है। हम जांच करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी कोई अप्रिय घटना न हो।’

गुजरात में बजरंग दल कर चुका है फिल्म का विरोध

बता दें कि शुक्रवार 20 जनवरी को गुवाहाटी के नरेंगी में एक सिनेमा हॉल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी। इस दौरान शाहरुख खान की फिल्म पठान के पोस्टर भी जला दिए गए थे। इससे पहले 5 जनवरी को अहमदाबाद के वस्त्रापुर के अल्फा मॉल में भी पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े गए। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने वस्त्रपुर इलाके के एक माल में हंगामा करते हुए फिल्म को न रिलीज करने की धमकी भी दी।

गुजरात विहिप के प्रवक्ता हितेंद्र सिंह राजपूत ने कहा था कि हम गुजरात में ‘पठान’ की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं देंगे। अहमदाबाद में फिल्म की रिलीज के खिलाफ विरोध को राज्य भर के सभी थिएटर मालिकों को एक चेतावनी के रूप में लिया जाना चाहिए। उन्हें अपने थिएटर या मल्टीप्लेक्स में फिल्म को रिलीज करने से दूर रहना चाहिए।