छत्तीसगढ़

What a Catch! वॉशिंगटन सुंदर ने दाएं ओर फुल डाइव लगाकर एक हाथ से लपका कैच, वीडियो ने मचाई तबाही

नई दिल्‍ली । भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने शुक्रवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मार्क चैपमैन का हैरतअंगेज कैच पकड़कर सनसनी मचा दी है।भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रांची में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। फिन एलेन (35) ने टीम को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई। उन्‍होंने 23 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 35 रन बनाए।

भारतीय ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने पारी का पांचवां ओवर डाला और दूसरी गेंद पर न्‍यूजीलैंड को तगड़ा झटका दिया। सुंदर ने एलेन को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद वो पल आया, जिसने वॉशिंगटन सुंदर को फैंस की नजरों में ‘सुपरमैन’ बना दिया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सुंदर ने मार्क चैपमैन को चला किया।

वायरल हुआ वीडियो

वॉशिंगटन सुंदर ने ओवर की आखिरी गेंद पर मार्क चैपमैन का दाएं ओर डाइव लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपका। दरअसल, सुंदर ने एलेन का विकेट लेने के बाद चैपमैन पर दबाव बनाया और तीन गेंदें डॉट डाली। चौथी यानी ओवर की आखिरी गेंद पर चैपमैन ने आगे बढ़कर डिफेंस किया और गेंद उनके बल्‍ले के ऊपरी हिस्‍से में लगकर थोड़ा हवा में गई।

वॉशिंगटन सुंदर चौकन्‍ने थे और उन्‍होंने दाएं ओर पूरे शरीर को स्‍ट्रेच करके दाएं हाथ में दर्शनीय कैच लपका। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सुंदर ने चैपमैन को खाता नहीं खोलने दिया। वैसे, पहली बार में अंपायर को विश्‍वास नहीं हुआ कि ये कैच वाकई लिया गया है। इसलिए मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद ली। रीप्‍ले में साफ दिखा कि सुंदर ने चैपमैन का एकदम स्‍पष्‍ट कैच लपका है।

गजब का सेलिब्रेशन

जब वॉशिंगटन सुंदर ने कैच पकड़ा तो उन्‍होंने गेंद को नीचे छोड़कर दौड़ने लगे। सुंदर को सबसे पहले सूर्यकुमार यादव ने गले लगाया और कहा What a catch! सुंदर के इस कैच का पूरी टीम ने जोरदार जश्‍न मनाया और दर्शकों की खुशी अलग की स्‍तर पर पहुंच चुकी थी।