छत्तीसगढ़

IND vs NZ: पहले टी-20 में मिली करारी हार के बाद इन 2 बदलावों के साथ उतर सकते हैं कप्तान हार्दिक

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd T20) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी यानी रविवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में कीवी टीम 1-0 से आगे चल रही है।

पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 21 रनों से मात देकर सीरीज का आगाज जीत के साथ किया था। ऐसे में दूसरा टी-20 मैच जीतने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे। ये कयास लगाया जा रहा है कि पहले मैच में मिली हार के बाद हार्दिक प्लेइंग-XI में कुछ बदलाव कर सकते है। आइये जानते है भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-XI के बारे में।

1. ये सलामी जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

IND vs NZ के बीच दूसरे टी-20 मैच में कप्तान हार्दिक प्लेइंग-XI में पहला बदलाव ओपनिंग जोड़ी में कर सकते है। बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में ईशान किशन के साथ शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है। शॉ ने 18 महीने बाद भारतीय टीम में जगह बनाई है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या दूसरे मैच में उन्हें ओपनिंग का मौका मिलता है या उन्हें और इंतजार करना पड़ेगा।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में नंबर 3 पर राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने पिछले मैच में भी 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। ऐसे में उनसे दूसरे टी-20 मैच में एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीद है।

3. यह खिलाड़ी निभा सकते है मैच फिनिशर की भूमिका

नंबर 6 पर वॉशिंगटन सुंदर न्यूजीलैंड के खिलफ (IND vs NZ) मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते है। बता दें कि सुंदर ने पहले टी-20 मैच में 4 ओवर के स्पेल में महज 22 रन देकर 2 अहम विकेट लिए। इसके अलावा उन्होंने 28 गेंदों पर 50 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। ऐसे में सुंदर और दीपक हुड्डा मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते है।

4. IND vs NZ 2nd T20: ऐसा रहेगा गेंदबाजी सेक्शन

गेंदबाजी सेक्शन में भारतीय टीम के तेज युवा गेंदबाज उमरान मलिक को खेलते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, पहले टी-20 मैच में उमरान को एक ही ओवर डालने का मौका मिला था। वहीं, अर्शदीप सिंह को पहले टी-20 मैच में महंगा साबित होने के बाद उनकी जगह मुकेश कुमार को डेब्यू का मौका मिल सकता है। स्पिनर्स में कुलदीप यादव और शिवम मावी को प्लेइंग-XI में जगह मिल सकती है।

IND vs NZ 2nd T20: यह हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-XI

ईशान किशन (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, मुकेश कुमार, उमरान मलिक।