छत्तीसगढ़

Pathaan Box Office Day 5: 300 करोड़ पूरे होते ही आज मीडिया से मिलेंगे शाहरुख, रविवार को भी बवाल कमाई

नईदिल्ली I भारतीय सिनेमा का इतना बेहतरीन हफ्ता अब तक कोई नहीं रहा। हिंदी में रिलीज हुई किसी भी फिल्म के एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाने के बाद शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म ‘पठान’ ने रिलीज के पहले इतवार को करीब 60 करोड़ रुपये की कमाई करके एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 280 करोड़ रुपये की नेट कमाई का आंकड़ा छू चुकी है और सोमवार को जब ये फिल्म 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू रही होगी, तो यहां मुंबई में फिल्म के सितारे पहली बार मीडिया से रूबरू होंगे।

अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त

25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म ‘पठान’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस और विदेश में कमाई का हल्ला मचा रखा है। रिलीज के पहले ही दिन 57 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही फिल्म ‘पठान’ ने रिलीज के दूसरे दिन यानी 26 जनवरी को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 70.50 करोड़ रुपये की कमाई की। ये देश में हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में से किसी भी फिल्म की एक दिन में की गई सबसे ज्यादा कमाई है। इसके बाद दूसरे नंबर पर भी फिल्म ‘पठान’ ही है जिसकी पहले दिन की कमाई ने ही ये रिकॉर्ड बना दिया था। पहले ये रिकॉर्ड फिल्म ‘केजीएफ 2’ के पास था जिसने रिलीज के पहले दिन 53.95 करोड़ की कमाई की थी। उसके ठीक पीछे निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की ही फिल्म ‘वॉर’ है जिसने रिलीज के पहले दिन 53.35 करोड़ रुपये कमाए थे।

रविवार को भी बनाया नया रिकॉर्ड
रविवार का दिन फिल्म ‘पठान’ की घरेलू बॉक्स ऑफिस की कमाई को 280 करोड़ रुपये तक ले आया है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक रिलीज के पहले रविवार को फिल्म ‘पठान’ करीब 60 करोड़ रुपये कमाती दिख रही है। देश में हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों का रिलीज के पहले रविवार की कमाई का ये नया रिकॉर्ड है। इसके पहले रिलीज के पहले रविवार को सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड ‘केजीएफ 2’ के पास 50.35 करोड़ रुपये का था। फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने रिलीज के पहले इतवार को 46.50 करोड़ रुपये और फिल्म ‘संजू’ ने रिलीज के पहले रविवार को 46.71 करोड़ रुपये कमाए थे।

सोमवार को पूरे होंगे 300 करोड़
रिलीज के पहले पांच दिन में ही 280 करोड़ रुपये कमा लेने वाली फिल्म ‘पठान’ की सोमवार की शाम तक कमाई 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लेगी और इसी समय इस फिल्म के तीनों प्रमुख सितारे शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुंबई के बांद्रा स्थित एक पंचसितारा होटल में इस फिल्म को लेकर पहली बार मीडिया से मुलाकात करेंगे। इस फिल्म की रिलीज से पहले इन सितारों ने कोई भी मीडिया इंटरव्यू नहीं दिया और न ही परंपरागत तौर पर ये लोग किसी सिटी टूर पर ही निकले। फिल्म की ये पीआर स्ट्रेटेजी काम कर चुकी है।

सिर्फ मुलाकात होगी, सवाल जवाब नहीं
शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘पठान’ को लेकर मीडिया से होने जा रही इस पहली मुलाकात के नियम भी अभी से तय कर दिए गए हैं। इस कार्यक्रम के दौरान ये तीनों सितारे कोई भी इंटरव्यू नहीं करेंगे और न ही मीडिया के किसी सवाल का जवाब ही देंगे। ये कार्यक्रम सिर्फ मुलाकात के लिए रखा गया और इसे प्रेस कांफ्रेस के तौर पर संचालित नहीं किया जाएगा