छत्तीसगढ़

17 हजार से कम में नई कार! वायरल हो रही आनंद महिंद्रा की सोशल मीडिया पोस्ट

नई दिल्ली। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अपने दिलचस्प ट्वविट्स के लिए जाने जाते हैं। यहां तक उनकी हर एक ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती है। आनंद महिंद्रा ने आज सोशल मीडिया पर 50 साल पहले एंबेसडर, फिएट कार की कीमतों का खुलासा किया। इन कारों की कीमत उस दौरान इतनी कम थी कि आज के दौर में उतने में 2 प्रीमियम टायर भी नहीं आ पाएंगे।

50 साल पहले एंबेसडर और फिएट की थी इतनी कीमतें

बिजनेस टाइकून ने अपने ट्वीट के माध्यम से 1972 की एंबेसडर और फिएट कार की कीमतों पर अपने अविश्वास को साझा किया है। ट्वीट से पता चलता है कि कीमत में बढ़ोतरी के बाद उस समय एंबेसडर की कीमत 16,946 रुपये थी, जबकि फिएट 1100-डी की कीमत 15,946 रुपये थी।

अपने ट्वीट में एक पेपर कटिंग साझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि इसने मुझे ‘रविवार की यादों’ में डुबो दिया है। मैं उस समय जेजे कॉलेज में था। बस से आता-जाता था। मेरी मां कभी-कभी मुझे अपनी नीली फिएट ड्राइव करने की अनुमति दे देती थी। आज यह खबर पढ़कर मुझे खुद भरोसा नहीं हो पा रहा है कि उस समय इन गाड़ियों की कीमत मात्र इतनी थी।

साल 1972 की है अखबार की कटिंग

आनंद महिंद्रा ने जिस अखबार की कटिंग शेयर की है, वह 25 जनवरी 1972 की बताई जा रही है। कटिंग में एंबेसडर, फिएट की कीमतों की बढ़ोतरी की खबर है। अखबार के कटिंग अनुसार, एंबेसडर की कीमतों में 160 रुपये की बढ़ोतरी, तो वहीं फिएट की गाड़ियों की कीमतों में 300 रुपये की बढ़ोतरी बताई गई है। इसके बाद एंबेसडर की नई कीमत 16,819 रुपये हो गई थी, जबकि फिएट की कीमत बढ़कर 15,946 हो गई थी।