छत्तीसगढ़

बिलासपुर : दो वाहनों के बीच जोरदार टक्कर, ट्रेलर के उड़े परखच्चे, ड्राइवर की मौत, इधर कार ने मवेशियों को रौंदा, एक की गई जान, दो जख्मी

बिलासपुर। जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र में बीती रात बिलासपुर अंबिकापुर मार्ग नेशनल हाईवे पर दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाएं हुईं. जिसमें एक तेज रफ्तार ट्रेलर चलती गाड़ी से टकरा गई. इस हादसे में ट्रेलर के परखच्चे उड़ गए और ड्राइवर की मौके पर मौत हो गई. वहीं रतनपुर बाईपास में हुई दूसरी घटना में तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क पर बैठे मवेशियों से टकरा गई. जिससे एक मवेशी की मौत हो गई और दो मवेशी बुरी तरह से जख्मी हो गए. वहीं कार में सवार तीन लोग बाल-बाल बच गए.

जानकारी के मुताबिक, पहली घटना देर रात करीब 2:30 बजे नेशनल हाईवे पर हुई. बिलासपुर की तरफ से ट्रेलर चालक कोरबा की ओर जा रहा था. बताया जा रहा है कि वह कोयला ट्रांसपोटिंग करने के लिए निकला था. ट्रेलर रतनपुर के जाली स्थित ठाकुर ढाबा के पास पहुंची थी. तभी ड्राइवर ने सामने जा रही अज्ञात गाड़ी को टक्कर मार दी, जिससे ट्रेलर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और ड्राइवर बाबू लाल ट्रेलर में फंस गया. इस घटना की सूचना पर रतनपुर पुलिस मौके पर पहुंची, और ड्राइवर को बाहर निकालकर रतनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक ड्राइवर बाबू लाल कुजूर झारखंड का रहने वाला था. रतनपुर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

दूसरी घटना देर सोमवार की देर रात करीब एक बजे की है. कार सवार दो युवक और एक महिला कोरबा की तरफ से आ रहे थे. कार की रफ्तार काफी तेज थी. कार रतनपुर बाईपास स्थित दर्री के पास पहुंची थी. उसी समय हाईवे पर अंधेरे में बैठे मवेशी से कार टकरा गई, हादसे में कार सवार तीन लोग बाल-बाल बच गए, उनकी कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई.

हादसे में एक मवेशी की मौत हो गई और 2 घायल हैं. मौके पर पहुंची रतनपुर पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है. घटना के बाद कार सवार दो युवक और महिला दूसरे साधन से बिलासपुर के लिए रवाना हुए.