छत्तीसगढ़

Naba Das Murder: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास की हत्या करने वाले ASI ने कबूला गुनाह, हाई कोर्ट जज की निगरानी में होगी जांच!

भुनेश्वर : ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास की गोली मारकर हत्या करने के मामले में आरोपी ASI गोपाल दास ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. क्राइम ब्रांच के एडीजी अरुण बोथरा ने सोमवार (30 जनवरी) को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, “आरोपी गोपाल दास ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. फॉरेंसिक और साइबर एक्सपर्ट को जांच के लिए बुलाया गया है. हम कोशिश करेंगे कि आरोपी को ज्यादा से ज्यादा सजा मिले.”

उधर ओडिशा सरकार ने हाईकोर्ट से अपील की कि उच्च न्यायालय के वर्तमान या सेवानिवृत्त न्यायाधीश या फिर जिला न्यायाधीश की निगरानी में नब दास की हत्या की जांच होनी चाहिए. सरकार ने दलील दी कि आरोपी एक पुलिस अधिकारी है, इसलिए क्राइम ब्रांच की जांच की निगरानी करना जरूरी है. सीएम कार्यालय ने इसकी जानकारी दी.

29 जनवरी को मारी गई थी गोली

बता दें कि ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास का रविवार (29 जनवरी) को निधन हो गया था. रविवार की दोपहर में उन पर ASI गोपाल दास ने जानलेवा हमला किया था. ब्रजराजनगर के गांधी चौक में एक कार्यक्रम के दौरान उन पर फायरिंग की गई थी. देर रात नब दास के पार्थिव शरीर को उनके सरकारी आवास पर लाया गया. ओडिशा सरकार ने नब दास को राजकीय सम्मान देने की घोषणा की है.

आरोपी की पत्नी ने किया बड़ा खुलासा

उधर आरोपी ASI पत्नी का बयान भी सामने आया. आरोपी की पत्नी ने दावा किया कि वारदात से पहले गोपाल ने बेटी से वीडियो कॉल पर बात की थी. उसने कहा, “मुझे नहीं पता कि क्या हुआ. मुझे इस घटना के बारे में समाचार के जरिए ही पता चला. सुबह से मेरी गोपाल से बात भी नहीं हुई है. वे आखिरी बार पांच महीने पहले घर आए थे.” आरोपी की पत्नी ने दावा किया, “पिछले 8 साल से गोपाल दास दवा ले रहा है. दवा खाने के बाद वह सामान्य व्यवहार करते हैं. दवा नहीं लेने पर वह अक्सर गुस्सा और झगड़ा करते है.”