छत्तीसगढ़

IND vs NZ: तीसरे टी-20 में विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते है सूर्या, रोहित के इस क्लब में होंगे शामिल

नई दिल्ली I भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानी 1 फरवरी को खेला जाएगा। बता दें कि इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला ‘करो या मरो’ का होने वाला है।

अब तक खेले गए दोनों मुकाबलों में भारतीय बल्लेबाज रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। इसी सूची में टीम के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल है, जिनका बल्ला अब तक खामोश ही रहा है। हालांकि, सीरीज के आखिरी मुकाबले में सूर्या के पास भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका होगा।

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में 311 रन बनाए हैं, जबकि इस सूची में 10वें पायदान पर सूर्यकुमार यादव का नाम मौजूद है, जिन्होंने कीवी टीम के खिलाफ अब तक खेले गए सात टी20 में 151.16 के स्ट्राइक रेट से 260 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर वो तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 52 रन और बना देते हैं, तो वो न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने बनाए है टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। हिटमैन ने अब तक कीवी टीम के खिलाफ कुल 17 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 34.06 की औसत और 141.16 के स्ट्राइक रेट से 511 रन बनाए हैं।