छत्तीसगढ़

वकीलों ने पुलिस की बाइक रोक कर पूछा, आपका हेलमेट कहां है? गाड़ी के कागज भी दिखाइए…

कायमगंज : कंपिल थाने की पुलिस के खिलाफ आंदोलन कर रहे जेएम (ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट) न्यायालय के वकीलों ने मंगलवार को कंपिल क्षेत्र के दो पुलिसकर्मियों की बाइक को न्यायालय परिसर के पास रोक कर हेलमेट व बाइक के कागजों के बारे में पूछताछ की। इस पर पुलिसकर्मी बाइक छोड़ वहां से चले गए। वकीलों ने स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी को फोन कर कहा कि न्यायालय परिसर आकर एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई करें।

कंपिल पुलिस द्वारा कायमगंज के जेएम न्यायालय में कार्यरत एक वकील का बाइक चेकिंग के दौरान चालान किए जाने तथा एक वकील को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार करने पर वकील आंदोलित हैं। वकीलों ने यह भी चेतावनी दी कि पुलिस कर्मियों को एमवी एक्ट का पालन किए बिना न्यायालय परिसर में फटकने नहीं देंगे व उनका चालान कराएंगे।

हेलमेट व कागज के बारे में पूछने पर पुलिसकर्मी वहां से चले गए

इसी क्रम में वकीलों ने कंपिल थाना की सिवारा चौकी से बाइक से आए दो पुलिस कर्मियों को रोककर उनसे हेलमेट व बाइक के कागज के बारे में पूछा। इस पर पुलिसकर्मी वहां से चले गए। वकीलों ने बाइक अपने कब्जे में करने के बाद स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी को सूचना दी कि इनकी बाइक का एमवी एक्ट में चालान करें। बार एसोसिएशन अध्यक्ष राघव शुक्ला ने बताया कि न्यायालय बंद होने के समय तक कोई पुलिस कर्मी कार्रवाई करने नहीं आए। इस पर उन्होंने बाइक को न्यायालय में रहने वाले पुलिस गार्ड के सुपुर्द कर दिया है।

एसआइ ने बाइक का चालान काट दिया

चौकी प्रभारी हरीओम प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि वह एक मुकदमा की विवेचना में शाहजहांपुर जनपद में हैं। बाद में पता लगा कि कोतवाली के एसआइ शिवकुमार ने बाइक का चालान काट दिया है।