छत्तीसगढ़

IND vs AUS Test Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्या पहले टेस्ट से बाहर होंगे श्रेयस अय्यर? सामने आई बड़ी अपडेट

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी 2023 से चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसका पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट से जूझ रहे है। हालांकि, उनकी चोट अभी पूरी तरह सही नहीं हुई है, जिसके बारे में ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट से जानकारी मिली है।

अय्यर के पहले टेस्ट मैच में खेलने की संभावना कम है। ऐसे में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

दरअसल, भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के परिणाम से भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता भी साफ हो जाएगा। बता दें कि सीरीज का पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। लेकिन, पहले टेस्ट से पहले भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले अय्यर पीठ में चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए थे, जिसके बाद से वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहेब से गुजर रहे थे। अब हाल ही में ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, पता चला है कि अय्यर की पीठ के निचले हिस्से में दर्द कम नहीं हुआ है और कम से कम 2 सप्ताह और लग सकते हैं।  ऐसे में 9 फरवरी से शुरू हो रहे नागपुर टेस्ट में उनके खेलने की संभावनाओं कम है।

बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि उनकी चोट उम्मीद के मुताबिक ठीक नहीं हुई है और उन्हें फिर से क्रिकेट खेलने में कम से कम दो हफ्ते लगेंगे। वह निश्चित तौर पर पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता उनकी फिटनेस रिपोर्ट पर निर्भर करेगी। ऐसे में अगर अय्यर चोट के कारण पहले टेस्ट में उपलब्ध नहीं होते है तो सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

IND vs AUS Test Series: रविंद्र जडेजा की वापसी

बता दें कि भारत के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण पिछले साल एशिया कप के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल जुलाई में खेला था। लेकिन, जडेजा अब फिट है और उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए शानदार वापसी की थी। जडेजा ने चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ हुए मुकाहले की दूसरी पारी में 41.1 ओवर में 7 विकेट चटके थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जडेजा से काफी उम्मीदें लगी हुई है।