छत्तीसगढ़

3200 रुपये में बहुत महंगा है, जब आप…, अडानी के FPO पर महुआ मोइत्रा का तंज

नईदिल्ली I कारोबारी गौतम अडानी ने बाजार में उतार-चढ़ाव के कारण उनके समूह की प्रमुख कंपनी के FPO को वापस लेने का फैसला किया है. ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ की पिछले हफ्ते आई रिपोर्ट के बाद अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में अरबों डॉलर की गिरावट आई है. वहीं, अब इस पूरे घटनाक्रम पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने तंज कसा है.

महुआ मोइत्रा ने अरबपति पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, “3200 रुपये में अपने खुद के शेयर खरीदना बहुत महंगा है, जब आप उन्हें बाजार से 2 हजार रुपये में खरीद सकते हैं!” उन्होंने आगे लिखा, “मजाक हम पर है… बेवकूफ बनाते रहो @SEBI_India और पैसे के स्रोत का खुलासा मत करो.”

‘भक्तों की देशभक्ति…’

टीएमसी नेता ने ट्विटर पर गौतम अडानी के समर्थन में आवाज उठाने वालों पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने पिछले सप्ताह की हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के बाद से अडानी समूह के शेयरों के नुकसान के जवाब में हैशटैग “IndiaStandsWithAdani” को लेकर लिखा, “स्पष्ट रूप से सभी भक्तों की देशभक्ति जो “अडानी के साथ खड़े थे” बाजार में अडानी स्टॉक खरीदने के बजाय हैशटैग को रीट्वीट करने तक सीमित थी!”

‘बाजार में आए उतार-चढ़ाव को देखकर लिया फैसला’

गौरतलब है कि अडानी ने गुरुवार को निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा, “एफपीओ को पूर्ण अभिदान मिलने के बाद कल उसे वापस लेने के फैसले से कई लोगों को हैरानी हुई होगी, लेकिन कल बाजार में आए उतार-चढ़ाव को देखते हुए बोर्ड को लगता है कि एफपीओ को जारी रखना नैतिक रूप से सही नहीं होगा.”

‘कंपनी की बुनियाद मजबूत है’

उन्होंने कहा कि इस फैसले का मौजूदा कामों और भविष्य की योजनाओं पर कोई असर नहीं होगा. अडानी ने कहा, “हम परियोजनाओं को समय पर पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे.” अडानी ने कहा कि कंपनी की बुनियाद मजबूत है. उन्होंने ये भी कहा कि बाजार के स्थिर होने के बाद हम पूंजी बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे.