छत्तीसगढ़

Womens IPL 2023 के साझेदारी अधिकार को लेकर BCCI ने किया ट्वीट, कोटेशन के आवेदन को लेकर जारी की घोषणा

नई दिल्ली। आईपीएल (IPL) के सफल होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने साल 2023 में पहली बार महिला आईपीएल 2023 के लिए मंजूरी दी है। हाल ही में बीसीसीआई ने एक ट्वीट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने इस लीग की साझेदारी अधिकार के आवेदन की घोषणा की है।

बता दें कि महिला आईपीएल में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, लखनऊ वॉरियर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें शामिल है। बता दें कि बीसीसीआई ने एक ट्वीट शेयर कर महिला प्रीमियर लीग के लिए पार्टनरशिप राइट्स के लिए कोटेशन जारी किया है।

दरअसल, महिला आईपीएल 2023 को लेकर बीसीसीआई ने हाल ही में एक ट्वीट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने विमेंस आईपीएल की साझेदारी अधिकार के आवेदन की घोषणा की। उनका यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है।

Women’s IPL 2023 के पहले संस्करण के लिए इस दिन होगी नीलामी

विमेंस आईपीएल 2023 (Women’s IPL 2023) के पहले संस्करण के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। इस लीग के लिए टीमों की नीलामी 13 फरवरी को मुंबई में होगी, जिसमें कुल 90 खिलाड़ियों पर पैसों की बौछार होगी। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, हर टीम को ऑक्शन पर्स में 12 करोड़ रुपए मिलेंगे।पहले सीजन के लिए बीसीसीआई ने 13 फरवरी को नीलामी की डेट का ऐलान किया है।

हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में कम से कम 15 से 18 खिलाड़ी खरीद सकती है। इनमें 7 खिलाड़ी विदेशी हो सकते है। प्लेइंग-11 में 5 विदेशी खिलाड़ी खेल सकेंगे, जिनमें एक एसोसिएट देश से होना जरूरी है।