छत्तीसगढ़

मोहम्मद रिज़वान ने खुद को कराया था टीम से बाहर, पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ड्रॉप किया गया था। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ रिजवान पूरी तरह फ्लॉप रहे थे।

उनकी जगह टीम मैनेजमैंट ने सरफराज अहमद को मौका मिला था, लेकिन अब रिजवान ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खुद को टीम से बाहर करने की बात कहने के साथ सरफराज अहमद को मौका देने का सुझाव दिया था।

दरअसल, पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने हाल ही में ेक चौंकाने वाला खुलासा किया है। रिजवान ने कहा कि उन्होंने ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम मैनेजमैंट से कहा था कि वह उन्हें प्लेइंग-11 से ड्रॉप करे और सरफराज अहमद को मौका दिया जाए।

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ”आप हेड कोच सकलैन मुश्ताक से पूछ सकते हैं कि मैंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद क्या कहा था। मैं काफी खुश था कि सरफराज अहमद ने न्यूजीलैंड सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया और यही चीज में चाहता था। मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि मैं परफॉर्म नहीं कर पा रहा था और अगली सीरीज में मेरी जगह नहीं बनती है। कुछ खिलाड़ियों का कहना है कि हर एक खिलाड़ी इस फेज से गुजरता है और आप कुछ मैचों में फेल होने के बाद बेंच पर नहीं बैठ सकते हैं”

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा, ”मैंने कोच और कप्तान से खुद कहा कि आप मुझे ड्रॉप कर सकते हो क्योंकि मैंने परफॉर्म नहीं किया है। दो खिलाड़ी हैं जो इस बात के गवाह हैं। सरफराज डोमेस्टिक में परफॉर्म कर रहे हैं और इसी वजह से उन्हें मौका मिलना चाहिए था। इसी वजह से सरफराज को अच्छा करते देखकर मैं काफी खुश था।”

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने लंबे समय बाद टीम में वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 4 पारियां खेलते हुए 83.75 के औसत से 335 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 3 अर्धशतक देखने को मिले।