छत्तीसगढ़

मेरे पास शब्‍द नहीं हैं, पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच विजयी पारी खेलने के बाद जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्‍ली। भारतीय महिला बल्‍लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने कहा कि पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच विजयी पारी उनके लिए काफी मायने रखती है। भारतीय टीम ने रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को सात विकेट से मात देकर महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। मैच के बाद रॉड्रिग्‍ज ने कहा कि उन्‍हें पता था कि अगर मैच जीतना है तो साझेदारी करनी पड़ेगी।

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने कहा, ‘मुझे वास्‍तव में नहीं पता कि क्‍या कहूं। मुझे पता था कि हमें साझेदारी करने की जरुरत है। मैं जानती थी कि अगर मैच आगे तक लेकर गए तो जीत जाएंगे। ऋचा और मेरी बांग्‍लादेश के खिलाफ भी अच्‍छी साझेदारी रही है। यह पारी मेरे लिए काफी मायने रखती है। मैंने लंबे समय से बड़ा स्‍कोर नहीं बनाया था।’

दाएं हाथ की बल्‍लेबाज ने बताया कि वो ओवर दर ओवर मैच को ले जाने की कोशिश कर रही थीं और कहा कि टूर्नामेंट की बस शुरुआत हुई है। याद दिला दें कि जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रॉड्रिग्‍ज ने कहा, ‘हम ओवर दर ओवर मैच आगे लेकर जा रहे थे। हम जानते थे कि अगर अंत तक टिके तो जीत जाएंगे। हमें पता था कि वो खराब गेंद डालेंगे और तब हम रन गति बढ़ाएंगे। यह मुश्किल पिच थी, लेकिन क्रीज पर जमने से मदद मिली। यह जीत टीम का प्रयास है। हम जीत में डूबना चाहते हैं, लेकिन टूर्नामेंट की बस शुरुआत हुई है। हम आसान चीजों को सही तरह करना चाहते हैं। नतीजे अपना ध्‍यान रखेंगे।’

बता दें कि पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। कप्‍तान बिस्‍माह मरूफ (68*) और आयेशा नसीम (43*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत पाकिस्‍तान ने निर्धारित 20 ओवर में 149/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम ने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (53*) के अर्धशतक की मदद से 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 15 फरवरी को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेलेगी।