छत्तीसगढ़

राहुल जैसे नेता विपक्ष में रहेंगे तो हमारा काम आसान है… भारत जोड़ो पर भी योगी ने कांग्रेस के लिए मजे

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संसद की कार्यवाही सुचारु तरीके से न चलने पर विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष नकारात्मक सोच के साथ काम कर रहा है। वह अफवाह और दुष्प्रचार को माध्यम बनाता है। देश के लिए उनके पास कोई एजेंडा नहीं है। उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थ के लिए आरोप-प्रत्यारोप करना ही विपक्ष का काम रह गया है, इसलिए वे संसद को बाधित करते हैं और किसी भी आयोजन के पहले माहौल को खराब करने का प्रयास करते हैं। योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जब तक उन जैसे नेता विपक्ष में रहेंगे, हमारा काम आसान होता रहेगा।

योगी ने कहा कि राहुलजी जैसे नेता जब तक विपक्ष में रहेंगे, हमारा काम और आसान हो जाता है। सभी लोग इस बात को कहते हैं कि वास्तव में वह बीजेपी के लिए बहुत अनुकूल वातावरण बना देते हैं। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर किए गए सवाल के जवाब में योगी ने कहा कि हम लोगों ने जब भी यात्रा निकाली, उसका एक उद्देश्य था। हमने उसका पूरा ब्योरा प्रस्तुत किया था। राहुल जी को खुद नहीं पता था कि भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य क्या है और इससे वह देश के लोगों से कहना क्या चाहते हैं? यह उनकी पार्टी का अपना अजेंडा है। पार्टी अपना काम कर रही है।

उन्होंने कांग्रेस पर नकारात्मकता फैलाकर देश के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि नकारात्मकता फैलाकर देश की छवि खराब करने जैसे कामों से कांग्रेस जैसे बड़े दल को बचना चाहिए। चेतावनी देते हुए योगी ने आगे कहा कि अगर कांग्रेस ऐसा नहीं करती है तो उसके सामने भी अस्तित्व का संकट खड़ा हो जाएगा।

सेकुलर और कम्युनल को लेकर चल रही बहस पर भी योगी ने अपनी राय रखी और विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि सेकुलर कौन है और कम्युनल कौन है, यह लंबी बहस का विषय है। जिन लोगों ने जातिवाद, क्षेत्रवाद और तुष्टीकरण की नीति को बढ़ाकर दंगों की आग में यूपी और देश को झोंकने का प्रयास किया हो, अगर वो अपने पर सेकुलरिज्म का तमगा लगाकर देश को गुमराह कर रहे हैं तो इससे बड़ा झूठ दूसरा नहीं हो सकता। जो लोग सबका साथ सबका विकास की बात करने वाले को कम्युनल कहते हैं, तो इससे बड़ी गुमराह करने वाली बात कोई और नहीं हो सकती।

सनातन भारत का राष्ट्रीय धर्मः योगी
योगी ने कहा यह भी कहा कि सनातन धर्म राष्ट्रीय धर्म है। यह बात मैं बार-बार कहूंगा। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म ही एकमात्र ऐसा धर्म है जो सबको जोड़ने का सामर्थ्य रखता है। संकट के समय दुनिया की कौन ऐसी जाति है जिसे सनातन धर्मियों ने शरण न दी हो। हर देश की अपनी एक आत्मा होती है। पहचान होती है। भारत की पहचान उसी सनातन धर्म से है। रिलिजियस डेमोग्राफी एक सच्चाई है और जब भी उसमें परिवर्तन होगा तो उसके दुष्परिणा को भुगतने के लिए देश और समाज को तैयार रहना होगा। क्योंकि यह नहीं होता को पाकिस्तान, अफगानिस्तान नहीं बनता।