छत्तीसगढ़

कोरबा : बाघा की गिरफ्त में संदेही, मकान का ताला तोड़कर 50 तोला चांदी चोरी, स्निफर डॉग की मदद से एक को पकड़ा

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक मकान का ताला तोड़कर चोर 50 तोला चांदी, एक लाख रुपये सहित अन्य सामान ले गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने स्निफर डॉग बाघा की मदद से एक संदेही को हिरासत में लिया है। पकड़ा गया संदेही वहीं बस्ती का ही रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। हालांकि उसने चोरी की वारदात से इनकार किया है। मामला सीएसईबी चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पीपरपारा कोहड़िया निवासी विनोद कुमार साहू घर में ताला लगाकर परिवार सहित मेला देखने कटघोरा गया था। पड़ोसियों ने सुबह मकान का ताला टूटा देखा तो कॉल कर विनोद को इसकी जानकारी दी। विनोद घर पहुंचा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी का लॉकर खुला था और अंदर रखे चांदी के गहने और रुपये गायब थे। इस पर विनोद ने पुलिस को चोरी की सूचना दी।

इसके बाद पुलिस और डॉग स्क्वॉड की टीम भी पहुंच गई। इस बार भी टीम के साथ स्नीफर डॉग बाघा था।  बाघा ने मौके पर मौजूद सामानो की गंध ली, फिर इधर-उधर घूमा। इसके बाद एक युवक तक पहुंच गया। चौकी प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि डॉग ने बस्ती में ही रहने वाले युवक को पकड़ा है। पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं जिस युवक को हिरासत में लिया गया है, वह खुद को बेकसूर बता रहा है।