छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने लौह अयस्क से भरे ट्रक को लगाई आग, किया सजा-ए-मौत देने का फरमान जारी

नारायणपुर। जिले में नक्सलियों द्वारा आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया है। दरअसल, लौह अयस्क से भरे एक ट्रक को नक्सलियों ने अपना शिकार बनाया और ट्रक में आग लगा दी। घटना बड़गांव के पास की है जो छोटे डोंगर थाना अंतर्गत आता है।

जानकारी के अनुसार बीती रात निको आमदई खदान छोटे डोंगर से लौह अयस्क भर कर आ रहा ट्रक बड़गांव के पास खराब हो गया। ड्राइवर और कंडक्टर गाड़ी खड़ी कर रुके हुए थे तभी नक्सलियों ने आकर गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। आगजनी की घटना रात 9 से 10 बजे के बीच की है। बता दें कि एक दिन पूर्व ही फरसगांव के पास बैनर पोस्टर लगा कर चेतावनी भी दी गई थी।

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली पर्चा छोड़ कर चले गए, जिसमें ड्राइवरों को भी चेतावनी दी गई है कि जो कंपनी का साथ देगा ऐसे ड्राइवरों को मौत की सजा दी जाएगी।उक्त घटना को बयानार एरिया कमेटी ने अंजाम दिया है। पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है।

बता दें नक्सलियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी भाकपा (माओवादी) ने रविवार की रात नारायणपुर- ओरछा मुख्य मार्ग पर फरसगांव थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मुंडपाल के पास बैनर टांगकर निको कंपनी के दलालों और शासन- प्रशासन का एजेंट बन कर काम करने वालों को सजा-ए-मौत देने का फरमान जारी किया था। नक्सलियों द्वारा फेंके गए पर्चे में लिखा है, कि जो भी निको कंपनी का दलाल या शासन-प्रशासन का एजेंट बनकर काम करेगा, उसको सागर साहू के जैसे मौत की सजा मिलेगी।

ज्ञात हो 10 फरवरी को नक्सलियों ने नारायणपुर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष स्व. सागर साहू की उनके निवास पर ही गोली मारकर हत्या कर दी थी, उन पर भी नक्सलियों ने निको माइनिंग कंपनी की दलाली का आरोप लगाया था। जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम मुंडपाल में नक्सलियों ने बैनर टांगकर पर्चे फेंके, जिसकी सूचना मिलते ही फरसगांव पुलिस मौके पर पहुंची और सारे बैनर पर्चे जब्त कर लिए हैं।