छत्तीसगढ़

एमसीडी में हंगामे पर बोले गौतम गंभीर- AAP का डीएनए है आरोप लगाना, आठ साल में नहीं किया कुछ

नईदिल्ली : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की स्थायी समिति के सदस्यों के इलेक्शन को लेकर हो रहे हंगामे पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. बीजेपी नेता गौतम गंभीर ने शनिवार (25 फरवरी) को कहा, ”आप के डीएनए में सिर्फ आरोप लगाना है. ऐसा पिछले आठ साल से किया जा रहा है और अब एमसीडी में भी आरोप लगाए जा रहे हैं.” आगे उन्होंने कहा कि पंजाब के अमृतसर में जब थाने पर खालिस्तानी बवाल कर रहे थे तो मुख्यमंत्री भगवंत मान मुंबई में दूसरी पार्टी के अध्यक्ष (उद्धव ठाकरे) के साथ फोटो खिंचा रहे थे. दरअसल गंभीर ने ‘आपका सांसद आपके द्वार’ कार्यक्रम में अपने लोकसभा क्षेत्र के मदनपुर खादर इलाके में लोगों की परेशानी सुनने के दौरान ये बात कही है.”

गौतम गंभीर ने क्या कहा? 

गौतम गंभीर ने कहा कि पहले आप केंद्र सरकार, फिर एलजी, फिर सांसदों और अब बीजेपी पर एमसीडी में भी आरोप लगा रही है. ऐसा करने का मकसद पीछे छुप कर राजनीति करना और लोगों की जेब से पैसा वसूलना है. इससे फिर दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ना है क्योंकि सब कुछ मुफ्त में दे दिया है. दिल्ली एक दुधारू गाय बन कर रह गई है कि लोगों से पैसा लो और दूसरे प्रदेशों में इलेक्शन लड़ो.

लोकसभा चुनाव पर क्या कहा?

कांग्रेस के महाधिवेशन और बिहार में महागठबंधन की महारैली होने पर 2024 में मोदी बनाम कौन के सवाल पर गंभीर ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है. असली ताकत तो जनता है. उन्होंने दावा किया कि लोग तय कर चुके हैं. यूपी में जब महागठबंधन हुआ था और ये तब बीजेपी के सामने लड़ रहे थे. तब क्या हुआ? बीजेपी किसी महागठबंधन से ना घबराई है ना घबराएगी.

‘दिल्ली रहने लायक जगह नहीं रहेगी’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि पिछले 8 साल में कितनी बार लोगों की परेशानी सुनी? उन्होंने आगे कहा कि पिछले 8 सालों स्कूल, कॉलेज और विकास में कोई पैसा खर्चा नहीं किया गया. ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले समय में दिल्ली रहने लायक जगह नहीं रहेगी. यहां ना साफ हवा है ना साफ पानी. ये सिर्फ ब्लेम पॉलिटिक्स करते हैं.