छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : राहुल और प्रियंका ने किया सिरपुर का भ्रमण, प्रोटोकॉल तोड़कर लोगों से मिले, सीएम भूपेश भी रहे साथ

महासमुंद। कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने राजधानी रायपुर पहुंचे राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा शनिवार को महासमुंद जिले के एक दिवसीय प्रवास पर रहे। महासमुंद जिले के पुरातात्विक नगरी सिरपुर के भ्रमण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगवानी में राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा सिरपुर पहुंचे।

जहां पर जिले के पुरातात्विक नगरी सिरपुर में उन्होंने लक्ष्मण मंदिर और तीरथ देव विहार का भ्रमण किया। तीरथ देव विहार के पास प्रोटोकॉल की परवाह न करते हुए राहुल गांधी ने स्थानीय पटेल परिवार से मुलाकात की, और उनका हालचाल जाना। इस दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।

सिरपुर के भ्रमण पर पहुंचे राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुरातन इतिहास से अवगत कराया। तीरथ देव विहार और लक्ष्मण मंदिर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी व प्रियंका वाड्रा को पुरातत्व के इतिहास की बारीकियां भी बताई। भ्रमण के दौरान सिरपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सतीश जग्गी, महासमुंद विधायक व संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर, जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर, जिले के कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर, एसपी धर्मेंद्र सिंह, अपर कलेक्टर दुर्गेश कुमार वर्मा, एसडीएम उमेश साहू सहित प्रशासनिक अमला और बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी मौजूद रहे।